STOCK MARKET UPDATE

Ticker

6/recent/ticker-posts

टिकट पर अभी बात न करें, नेता बोले- दूसरी और तीसरी पंक्ति को बात कहने का मौका नहीं मिलता

कांग्रेस प्रबंध समिति की बैठक मंगलवार को शहर कांग्रेस कार्यालय क्षीरसागर में हुई। इसमें कांग्रेस को कैसे मजबूत किया जाए, पार्टी से ज्यादा से ज्यादा लोगों को कैसे जोड़ा जाए, इस पर मंथन किया और समिति सदस्यों से सुझाव मांगे गए। इसके लिए सदस्यता अभियान चलाने का निर्णय लिया, जिसमें घर-घर जाकर लोगों को पार्टी की रीति-नीति से अवगत कराया जाए और उन्हें कांग्रेस से जोड़ा जाए ताकि पार्टी मजबूत हो सके।

प्रबंध समिति की बैठक में मौजूद पूर्व सांसद व पार्टी के वरिष्ठ नेता सत्यनारायण पंवार व योगेश शर्मा तथा शहर अध्यक्ष महेश सोनी के समक्ष यह बात भी उठी कि पार्टी के दूसरी व तीसरी पंक्ति के नेताओं को
अपनी बात कहने का मौका नहीं मिलता है, उन्हें आगे लाया जाए। शहर कांग्रेस अध्यक्ष महेश सोनी ने बैठक शुरू होने से पहले नगर निगम के चुनाव में अभी वक्त है, इसलिए पार्षद चुनाव पर कोई बात नहीं की जाए, जिसके चलते टिकट या दावेदारी को लेकर कोई चर्चा नहीं की गई।

साथ ही बैठक में यह बात भी उठी कि युवक कांग्रेस की चुनाव प्रणाली से पार्टी कमजोर हो रही है, चुनाव निरस्त होना चाहिए। इसको लेकर प्रस्ताव रखा गया, जिस पर कई नेताओं ने हाथ उठाकर इसका समर्थन किया। पार्टी नेताओं का कहना है युवक कांग्रेस में अध्यक्ष व उपाध्यक्ष तथा महासचिव के चुनाव सदस्य बनाए जाने के आधार पर होते हैं, जो सबसे ज्यादा सदस्य बनाता है, वह अध्यक्ष होता है।

इसके लिए उन्हें सदस्यता शुल्क जमा करना होता है। अध्यक्ष व उपाध्यक्ष एक-दूसरे की बात भी नहीं सुनते हैं। बैठक में यह बात भी उठी कि भाजपा में जिस तरह से दूसरे संगठन कार्य करते हैं, उसी तरह कांग्रेस के भी अन्य संगठनों को आगे आना चाहिए। लोग इन संगठनों में सदस्य बनने से कतराते हैं। इन संगठनों से लोगों को जोड़ने पर फोकस होना चाहिए।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
प्रबंध समिति की बैठक में मौजूद पार्टी के कार्यकर्ता


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/36xx9Nf December 02, 2020 at 05:33AM https://ift.tt/1PKwoAf

Post a Comment

0 Comments

Custom Real-Time Chart Widget

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();

market stocks NSC