STOCK MARKET UPDATE

Ticker

6/recent/ticker-posts

संभाग में अच्छी सफाई के लिए दूसरा व देश में 21वां स्थान मिलने पर निगम सम्मानित

सम्मान से फूला सीना

  • निवृत्तमान महापौर और तत्कालीन आयुक्त सिंह को उप संचालक स्वच्छ भारत मिशन नीलेश दुबे ने भेंट किया सम्मान पत्र और स्मृति चिह्न
  • भोपाल के मिंटो हॉल में हुआ कार्यक्रम

अच्छी सफाई के लिए संभाग में दूसरा और देश में 21वां स्थान मिलने पर निगम को स्वच्छता सेवा सम्मान 2020 मिला। भोपाल के मिंटो हॉल में आयोजित वर्चुअल कार्यक्रम में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने यह सम्मान दिया। निवृत्तमान महापौर सुभाष कोठारी और तत्कालीन आयुक्त हिमांशु सिंह को उप संचालक स्वच्छ भारत मिशन नीलेश दुबे ने प्रमाण पत्र के साथ ही स्मृति चिह्न भेंट किए। इस कार्यक्रम का सीधा प्रसारण निगम ने शहर के गौरीकुंज सभागृह में दिखाया। इससे पहले सफाई कर्मचारियों के साथ ही स्वच्छता अभियान में सहयोग करने वाले समाजसेवी, रहवासी संघ, स्कूलों और विभिन्न मंडलों को निगम ने प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया।

खंडवा को नंबर वन बना सकते हैं : विधायक वर्मा
कार्यक्रम में विधायक देवेंद्र वर्मा ने कहा स्वस्थता के लिए स्वच्छता जरूरी है। आमजन भी इस अभियान से जुड़ गया है। सबके सहयोग से खंडवा को स्वच्छता में नंबर वन बना सकते हैं।
जनता को समर्पित है ये सम्मान : महापौर कोठारी
भोपाल में सम्मानित होने के बाद निवृत्तमान महापौर सुभाष कोठारी ने कहा कि यह सम्मान शहर की जनता को समर्पित है। सबके सहयोग से ही निगम को यह सफलता मिली है।

अब सम्मान ही चुनौती

ऐसे ही हाल रहा तो फिर 2021 में बिगड़ सकती है शहर की रैंकिंग
स्वच्छ सर्वेक्षण 2020 में शहर को देश में 21 वां, प्रदेश में 16 स्थान मिला था। वहीं प्रदेश के 16 निगमों में 6 स्थान प्राप्त किया था। तब यह सब निगम द्वारा किए नए प्रयोगों के कारण संभव हुआ था। इसके लिए बरसों से गंदे दिखाई देने वाले तीन पुलिया क्षेत्र के पास लोहे की जाली लगाकर निगम ने सेल्फी पाइंट बना दिया था। एक साल बाद सुंदर दिखाई देने वाले इस स्थान से सेल्फी पाइंट गायब हो गया। यहां फिर से नाले की गंदगी दिखाई दे रही है। ऐसे ही हाल रहे तो 2021 के सर्वेक्षण में पिछले सर्वेक्षण से अधिक अंक हासिल करना निगम के लिए बड़ी चुनौती बन जाएगा।
पिछले साल निगम ने प्रमुख नालों में भी जाली लगाकर प्लास्टिक और अन्य कचरा नदी में जाने से रोक दिया था। इसके साथ ही ओवर ब्रिज सहित दीवारों पर आकर्षक पेंटिंग कर शहर को सुंदर बना दिया था। पिछले सर्वेक्षण के दौरान किए गए कामों की वर्तमान में अनदेखी होने से निगम को मिलने वाले नंबर कट सकते हैं।

बाढ़ से बचने के लिए निकाली थी जाली
^तीन पुलिया के पास लगी लोहे की जाली बारिश में बाढ़ से बचाने के लिए निकाली थी। इसे जल्दी ही लगा दिया जाएगा। अन्य नालों में भी फिर से जाली लगाई जा रही है।
शाहीन खान, प्रभारी स्वास्थ्य अधिकारी




Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Corporation honored for getting second place for good cleanliness in the division and 21st in the country


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2IfjgJY December 06, 2020 at 05:17AM https://ift.tt/1PKwoAf

Post a Comment

0 Comments

Custom Real-Time Chart Widget

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();

market stocks NSC