STOCK MARKET UPDATE

Ticker

6/recent/ticker-posts

प्रतिमाओं की ऊंचाई को लेकर प्रदर्शन, पथराव, तोड़फोड़; हो सकता है आपकी मांग जायज हो, लेकिन कोरोनाकाल में विरोध का ये तरीका ठीक नहीं

देवी प्रतिमा और पंडालों के आकार को लेकर प्रशासन द्वारा जारी गाइडलाइन के विरोध में एक संगठन द्वारा रविवार को रोशनपुरा चौराहे पर धरना-प्रदर्शन किया गया। जब पुलिस ने उन्हें समझाइश दी तो पथराव शुरू कर दिया। पार्किंग में खड़ी बाइक में तोड़फोड़ की गई। उपद्रवियों को खदेड़ने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा। इस दौरान न्यू मार्केट में अफरा-तफरी मच गई। पुलिस ने 25 लोगों के खिलाफ नामजद केस दर्ज किया है। संगठन प्रमुख भानू खटीक और उसके साथियों को गिरफ्तार कर लिया है।

शासन की गाइडलाइन में देवी प्रतिमाओं की ऊंचाई छह फीट, पंडाल का आकार 10 बाय 10 तक सीमित करने और गरबा आदि पर रोक है। इसके विरोध में धारा 144 का उल्लंघन करते हुए जय मां भवानी संगठन के करीब 500 कार्यकर्ताओं ने प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी। उनकी मांग थी कि सीएम धरनास्थल पर आकर ज्ञापन लें। इस बीच कुछ उपद्रवियों ने पार्किंग में खड़ी बाइक में तोड़फोड़ शुरू कर दी। उन्होंने ताले सुधारने वालों के ताले उठाकर फेंकना शुरू दिए। देखते ही देखते भीड़ बेकाबू हो गई और पुलिस पर पथराव करते हुए न्यू मार्केट के अंदर दुकानों में घुस गई।

न्यू मार्केट में करीब एक घंटे दहशत का माहौल

सीएसपी उमेश तिवारी का कहना है कि भीड़ को काबू करने के लिए हल्का बल प्रयोग करना पड़ा। उपद्रवियों के कारण करीब एक घंटे न्यू मार्केट में दहशत का माहौल रहा। पुलिस ने भानू खटीक और उसके 25 साथियों को नामजद आरोपी बनाया है। उनके खिलाफ धारा 144 का उल्लंघन, तोड़फोड़, बलवा एवं शासकीय कार्य में बाधा डालने का मामला दर्ज किया है।

एम्बुलेंस फंसी रही

इधर, दुर्गा व दशहरा उत्सव समितियों की मांगों के समर्थन में रविवार को पूर्व मंत्री व विधायक पीसी शर्मा द्वारा रविवार की सुबह मैनिट चौराहा से निकाली जाने वाली पद यात्रा को पुलिस ने माता मंदिर के पास बेरिकेट्स लगाकर रोक दिया। एसडीएम ने उनसे वहीं पर मांगों का ज्ञापन लिया।इसके पूर्व शर्मा सोमवारा भवानी मंदिर तक जाने के लिए कहते रहे, पर पुलिस ने इंकार कर दिया।

मरीज को लेकर कोलार से मुंबई जा रही थी एंबुलेंस
राॅयल मार्केट स्थित एबीएम अस्पताल में अटैच एंबुलेंस मरीज को कोलार सर्वधर्म काॅलोनी से मुंबई के लिए रवाना हुई थी। रास्ते में मैनिट व माता मंदिर के पास बैरिकेडिंग और भीड़ के कारण निकलने में परेशानी उठानी पड़ी।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Demonstrations, stone-pelting, demolition of statues, may be your demand, but this method of protest in the Coronas is not right


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2S5g70M September 28, 2020 at 05:16AM https://ift.tt/1PKwoAf

Post a Comment

0 Comments

Custom Real-Time Chart Widget

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();

market stocks NSC