STOCK MARKET UPDATE

Ticker

6/recent/ticker-posts

आधार अपडेट करने के रिकॉर्ड में आठ आधार मशीन चालू, लेकिन फील्ड पर दो, मशीनों को शुरू करने के आएगा लिए एक ओटीपी नंबर

शहर में आधार कार्ड संशोधन को लेकर लोगों की तकलीफें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। पिछले 15 सितंबर तक शहर में आठ आधार अपडेट मशीनें शुरू होने की संभावना थी। वास्तविकता यह है की एक सप्ताह बाद भी दो मशीनें ही काम कर रही हैं जबकि ऑन रिकॉर्ड पिपरिया में आठ आधार मशीनें काम कर रही हैं।
वर्तमान में जनपद परिसर सभागार में एक मशीन और दूसरी लोक सेवा केंद्र पर कार्यरत है। जनपद परिसर में आधार मशीन संचालक बृजेश चौकसे ने बताया कि 6 नई मशीनें शुरू करने की सभी औपचारिकताएं पूरी हो चुकी हैं। मशीनें शुरू करने की अनुमति भी मिल गई है। मशीनों को शुरू करने के लिए एक ओटीपी नंबर आता है उसके बाद मशीनें काम करने लगती हैं। चौकसे ने कहा कि ओटीपी नंबर जैसे ही आएगा मशीनें काम करने लगेगी। मशीनों के ऑपरेटर लगातार ओटीपी नंबर के लिए प्रयास कर रहे हैं। यह नंबर दिल्ली से आना है जो कि सर्वर संबंधी किसी परेशानी के कारण नहीं आया है।

मालूम हो कि अभी भी बड़ी संख्या में लोग आधार अपडेट कराने के लिए आ रहे हैं। भीड़ अधिक होने के कारण आधार अपडेट कराने आए लोग सुबह 5 बजे से आकर लाइन में खड़े हो रहे हैं। आधार अपडेट ना होने पर लोगो को सरकारी राशन मिलने में परेशानी हो रही है। आधार मशीन अपडेट करने वाले मशीन संचालकों ने कहा पिपरिया और भोपाल स्तर से पूरा काम हो चुका है। अब केवल दिल्ली से ओटीपी जारी होने की प्रक्रिया शेष रह गई है वह मिलते ही मशीनें शुरू हो जाएंगी।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
In the record of updating Aadhaar, eight Aadhaar machines are operational, but two on the field, one OTP number will come for starting the machines.


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/33PMTbM September 23, 2020 at 05:14AM https://ift.tt/1PKwoAf

Post a Comment

0 Comments

Custom Real-Time Chart Widget

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();

market stocks NSC