STOCK MARKET UPDATE

Ticker

6/recent/ticker-posts

Johnson & Johnson जाएगी सुप्रीम कोर्ट, दिवालिया प्रक्रिया के लिए लगाएगी याचिका

 

Baby Powder से कैंसर फैलाने के मामलों में 38 हजार मुकदमे और हजारों करोड़ डॉलर के मुआवजे झेल रही अमेरिकी फार्मा कंपनी Johnson & Johnson बचने के लिए अब सुप्रीम कोर्ट में पैंतरा आजमाएगी। अपनी इकाई LTL Management को दिवालिया घोषित कराने के लिए वह सुप्रीम कोर्ट से विचार करने को कहेगी।

उसका ऐसा ही एक प्रयास अमेरिका की अपीलीय अदालत जनवरी में खारिज कर चुकी है, इस पर फिर से विचार की अपील भी बुधवार को एकमत से खारिज कर दी गई है। अपील खारिज करने वाली फिलेडेल्फिया की अदालत ने कहा था कि LTL Management न तो वित्तीय रूप से संकट में है न ही कंपनी को दिवालिया घोषित करना कानूनी तौर पर सही होगा। 

कैंसर होने पर लोगों ने मुआवजा मांगा था
उसके Baby Powder और अन्य पाउडर उत्पादों से बड़ी संख्या में कैंसर होने पर लोगों ने अमेरिकी अदालतों में मुआवजे की मांग करते हुए मुकदमे दायर किए थे। इन पर आए निर्णयों में कंपनी पर हजारों करोड़ का मुआवजा ठोका गया है। Johnson & Johnson कोशिश कर रही है कि अपने पर दायर 38 हजार मुकदमों को वह किसी तरह रुकवा सके। अपनी अपील खारिज होने के बाद अब कंपनी ने दावा किया है कि वह सुप्रीम कोर्ट में मामला रखेगी। साथ ही कहा कि उसके पाउडर में कोई कमी नहीं है।

Source Link

 

सोशल मीडिया बोल्ड है। सोशल मीडिया युवा है। सोशल मीडिया सवाल खड़ा करता है। सोशल मीडिया जवाब से संतुष्ट नहीं है। सोशल मीडिया बड़ी तस्वीर देखता है। सोशल मीडिया हर विवरण में रुचि रखता है। सोशल मीडिया उत्सुक है। सोशल मीडिया फ्री है। सोशल मीडिया अपूरणीय है। लेकिन अप्रासंगिक कभी नहीं। सोशल मीडिया आप हैं। (समाचार एजेंसी भाषा से इनपुट के साथ) अगर आपको यह कहानी पसंद आई हो तो इसे एक दोस्त के साथ शेयर करें! हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं। हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक रूप से हमारी मदद करें।

Post a Comment

0 Comments

Custom Real-Time Chart Widget

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();

market stocks NSC