STOCK MARKET UPDATE

Ticker

6/recent/ticker-posts

रात के अंधेरे में हरे कपड़े पहनकर चंदन चोरी, उज्जैन और कन्नौज में तस्करों से होता है सौदा

चार इमली से चंदन का पेड़ चुराने वाली शातिर गैंग के तीन सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया गया है। क्राइम ब्रांच ने ये कार्रवाई हबीबगंज पुलिस की मदद से की है। पुलिस को फिलहाल उनके दो साथियों की तलाश है, जो चंदन की लकड़ी का सौदा उज्जैन और कन्नौज में बैठे बड़े तस्करों से करते थे। रात के अंधेरे में हरे कपड़े पहनकर वारदात करना इनका शगल है। फिलहाल आरोपियों ने कैबिनेट मंत्री गोपाल भार्गव और पूर्व मंत्री जीतू पटवारी के बंगले से चोरी करने की बात कबूल नहीं की है।

कंधे पर उठाकर पेड़ एकांत पार्क लाए फिर छोटे-छोटे टुकड़े कर ले गए

एएसपी गोपाल धाकड़ के मुताबिक 16 दिसंबर की रात चार इमली में हुई वारदात के बाद से ही ऐसे पुराने चोरों पर नजर रखी जा रही थी। तकनीकी जांच के बाद पुलिस ने ईटखेड़ी निवासी अलीम खां, बिलखिरिया निवासी सत्तार खां और कटारा हिल्स निवासी अनीस खां को हिरासत में लिया गया।

पूछताछ में तीनों ने चार इमली में वारदात कबूल की। इसमें उनके दो अन्य साथियों ने भी मदद की थी, जिनकी पुलिस को तलाश है। पुलिस ने उनके कब्जे से चंदन की 50 किग्रा वजनी लकड़ी और वारदात में इस्तेमाल औजार जब्त किए हैं। चंदन का पेड़ काटकर आरोपी उसे कंधे पर उठाकर एकांत पार्क लाए और यहां छोटे-छोटे टुकड़े कर झोलों में भर ले गए।

अरेरा कॉलोनी से लेकर चार इमली तक निशाने पर

बदमाशों के निशाने पर अरेरा कॉलोनी, चार इमली और 74 बंगला जैसे क्षेत्र हैं। इन इलाकों में अफसर और राजनेता रहते हैं, जिनके बंगलों पर चंदन के पेड़ भी लगे हैं। आरोपी बाउंड्रीवॉल से बाहर लटकी पेड़ों की टहनियों से उनकी पहचान कर लेते हैं। इसके बाद अंदर दाखिल होकर वारदात को अंजाम देते हैं।

टहनियां 2200 रुपए किलो, तना ज्यादा महंगा बिकता है

टीआई राकेश श्रीवास्तव के मुताबिक आरोपी खानाबदोश बेलदार मजदूर हैं। बीते 10 साल से ये गिरोह बनाकर इस तरह की वारदातों को अंजाम दे रहे हैं। पेड़ की टहनियां 2200 रुपए किलो के हिसाब से तस्करों को बेच दी जाती हैं, जबकि तना महंगे दाम में बिकता है। सीहोर और उज्जैन में रहने वाले तस्कर, चोरी की यह लकड़ी उप्र स्थित कन्नौज पहुंचा देते थे। हालांकि, पुलिस अब तक ऐसे किसी तस्कर को गिरफ्तार नहीं कर पाई है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
बीयू परिसर में चंदन के इस पेड़ को तस्करों ने काट तो लिया लेकिन ले जा नहीं पाए


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/38k3F53 December 21, 2020 at 05:04AM https://ift.tt/1PKwoAf

Post a Comment

0 Comments

Custom Real-Time Chart Widget

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();

market stocks NSC