STOCK MARKET UPDATE

Ticker

6/recent/ticker-posts

उज्जैन में महाकाल मंदिर के विकास के लिए फ्रांस सरकार देगी 80 करोड़ रुपए

महाकाल मंदिर के विकास को लेकर अच्छी खबर है। महाकाल मंदिर विकास योजना में फ्रांस सरकार भी 80 करोड़ रुपए देगी। कलेक्टर आशीष सिंह ने इस बात की जानकारी मंगलवार को दी। गौरतलब है कि बीते सात नवंबर को फ्रांस के राजदूत इमैनुएल लेनिन ने पत्नी के साथ बाबा महाकाल के दर्शन किए थे। मंदिर समिति की ओर से उन्हें महाकाल की प्रतिमा भेंट में दी गई थी।

उज्जैन स्थित ज्योर्तिलिंग महाकाल मंदिर।

कलेक्टर सिंह ने बताया कि महाकाल मंदिर विकास योजना का दूसरा चरण जल्द शुरू होने वाला है। इसके लिए मंगलवार को सिंहस्थ मेला कार्यालय में अधिकारियों के साथ बैठक कर प्रोजेक्ट की समीक्षा की गई। उन्होंने बताया कि दूसरे चरण में मंदिर के वर्तमान परिसर को 10-12 गुना बड़ा किए जाने की योजना है। महाकाल थाने से लेकर बेगमबाग और तोपखाना से लेकर रुद्रसागर तक परिसर होगा, जिससे आने वाले श्रद्धालुओं को कठिनाई नहीं हो। इसी तरह से हरिफाटक ब्रिज और सड़क को चौड़ा किया जाएगा।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
7 नंवबर को फ्रांस के राजदूत ने महाकाल के दर्शन किए थे।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/36p5LAG December 02, 2020 at 05:34AM https://ift.tt/1PKwoAf

Post a Comment

0 Comments

Custom Real-Time Chart Widget

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();

market stocks NSC