STOCK MARKET UPDATE

Ticker

6/recent/ticker-posts

देवगुराड़िया क्षेत्र में 40 दिन में दूसरा तेंदुआ पकड़ा, ग्रामीण बोले- एक तेंदुआ और है

देवगुराड़िया क्षेत्र के रणभंवर ग्रामीण क्षेत्र में 40 दिन से एक तेंदुआ ग्रामीणों को परेशान कर रहा था। आखिरकार रविवार को वह पकड़ में आया। रणभंवर क्षेत्र में वन विभाग ने तीन पिंजरे लगा रखे थे। पहले एक तेंदुआ पकड़ में आ चुका था, लेकिन ग्रामीणों का कहना था कि दो तेंदुए और घूम रहे हैं। शनिवार को एक नया पिंजरा लगाया था। रविवार को उसमें मादा तेंदुआ फंस गई। वनकर्मी राजाराम कल्याणी के मुताबिक डेढ़ साल की मादा तेंदुआ स्वस्थ है। प्राथमिक उपचार के लिए चिड़ियाघर भिजवाया गया है। क्रिसेंट वाटर पार्क के पास पिंजरा लगाया था। इसके पहले 1 नवंबर को भी एक तेंदुआ इसी क्षेत्र से पकड़ा था।

इतनी दहशत... ग्रामीणों का निकलना मुश्किल हो गया
क्षेत्र में तीन तेंदुए होने की खबर ने ग्रामीणों में इतना भय पैदा कर दिया था कि सुबह और रात को निकलना ही बंद कर दिया था। भोजन और पानी की तलाश में कई बार उनकी दहाड़ घरों में सुनाई देती थी। इतने डर गए थे कि कभी भी अधिकारियों को तेंदुआ होने की सूचना देते थे।

ऐसे प्रयास... धार वन मंडल से बुलाया अतिरिक्त पिंजरा
रणभंवर, उमरिया में पिंजरे लगे होने के बाद भी तेंदुआ पकड़ में नहीं आ रहा था। इस पर धार वन मंडल से एक पिंजरा और बुलाया गया था। यही पिंजरा वाटर पार्क के पास शनिवार को लगाया गया था। पिंजरे को जब निकालने की कार्रवाई शुरू की गई तो ग्रामीण आसपास उमड़ पड़े।

एहतियात... तीसरे तेंदुए के लिए भी लगा रखा है पिंजरा
40 दिन में दो तेंदुए पकड़ में आने के बाद भी ग्रामीण कह रहे हैं कि एक तेंदुआ इस क्षेत्र में और बचा है। वन अधिकारियों को बताया है कि उन्होंने अपनी आंखों से तीन तेंदुए देखे हैं। विभाग ने भी एहतियातन एक पिंजरा अभी गांव में ही छोड़ रखा है। उस पर लगातार निगरानी रखी जा रही है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
पिंजरे में कैद डेढ़ साल की मादा तेंदुआ।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3quoL9b December 07, 2020 at 05:22AM https://ift.tt/1PKwoAf

Post a Comment

0 Comments

Custom Real-Time Chart Widget

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();

market stocks NSC