STOCK MARKET UPDATE

Ticker

6/recent/ticker-posts

शासकीय काॅलेज में 3.39 कराेड़ रुपए से बनेंगे 10 कमरे

स्वामी विवेकानंद शासकीय काॅलेज हरदा में कमराें की कमी आने वाले नए साल में दूर हाेने की उम्मीद है। भाेपाल विकास प्राधिकरण (बीडीए) 3 कराेड़ 39 लाख 85 हजार 398 रुपए से काॅलेज के फर्स्ट फ्लोर पर बने टीन शेड के स्थान पर 10 कमराें का निर्माण कराएगी। इसके लिए टीन शेड हटाने का काम शुरू हाे गया है। सब कुछ ठीक रहा ताे आगामी 6 माह में कमरे बनकर तैयार हाे जाएंगे।

इससे शासकीय काॅलेज में कमराें की कमी दूर हाेगी। नए साल के पहले सप्ताह में कमराें का निर्माण शुरू हाे जाएगा। जानकारी के मुताबिक जिला मुख्यालय पर स्थित सबसे बड़े स्वामी विवेकानंद शासकीय काॅलेज में वर्तमान में स्टाफ, प्राचार्य रूम व लैब सहित 19 कमरे हैं। इनमें से लैब, स्टाफ व लाइब्रेरी के लिए 12 कमरे हैं। इसके अलावा एक कमरे में नया फर्नीचर रखा गया है।

6 कमरे खाली हैं। वर्तमान में काेराेना के चलते काॅलेज में कक्षाएं नहीं लग रही हैं। इससे काेई परेशानी नहीं है। लेकिन नए साल में काॅलेज में कक्षाएं संचालित हाेने की उम्मीद है। इससे कमराें की कमी बनी रहेगी। दाे शिफ्टों में काॅलेज लगने के बाद भी विद्यार्थियों के लिए कमरे कम पड़ेंगे।

काॅलेज के फर्स्ट फ्लोर पर बने टीन शेड के स्थान पर 10 कमरे बनना है। बीडीए इन कमराें का निर्माण कराएगी। इसके लिए टीन शेड काे हटाना शुरू कर दिया है। पहले टीन शेड में फर्नीचर रखा हुअा था। जगह की कमी के चलते शेड में कक्षाएं भी संचालित की जाने लगी। काेराेना काल में राज्य शासन ने कमराें के निर्माण के लिए राशि मंजूर की। इसका निर्माण बीडीए कराएगी।

विश्व बैंक परियोजना से मंजूर हुई है राशि

विश्व बैंक परियोजना से 3.39 कराेड़ रुपए मंजूर हुए हैं। फर्स्ट फ्लोर पर 10 कमरे बनना है। नए साल के पहले सप्ताह में निर्माण शुरू हाेगा। टीन शेड हटाने का काम शुरू हाे गया है।

-डाॅ. प्रभा साेनी, प्रभारी प्राचार्य, स्वामी विवेकानंद शासकीय काॅलेज हरदा



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
3.39 crores in government college to be built with 10 rooms


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3lM90GP December 06, 2020 at 05:15AM https://ift.tt/1PKwoAf

Post a Comment

0 Comments

Custom Real-Time Chart Widget

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();

market stocks NSC