STOCK MARKET UPDATE

Ticker

6/recent/ticker-posts

221 घरों में से 82 घरों में मिला लार्वा, टीम ने किया

नगर सहित आसपास के गांवों में बढ़ते डेंगू संक्रमण के बाद नगर के अस्पताल में बीमारी के जांच की कोई सुविधा नहीं है। इसके कारण मरीजों को निजी अस्पतालों, क्लीनिकों व निजी पैथालॉजी में जाना पड़ता है। सरकार कोरोना से संकरण से जंग लड़ने के लिए करोड़ों खर्च कर रही लेकिन डेंगू से बचाव के लिए नगर के सरकारी अस्पतालों में इलाज व डेंगू की जांच की सुविधा तक नहीं है। इसके कारण गरीब ग्रामीणों को निजी अस्पतालों में जाना पड़ रहा है।
प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र महेश्वर व खरगोन की टीम ने गुरुवार व शुक्रवार को आखीपुरा व करही के वार्डों में लार्वा सर्वे किया। मलेरिया इंस्पेक्टर रविंद्र पालनपुरे ने बताया टीम ने गुरुवार को आखीपुरा के वार्ड 10 का सर्वे किया था। इसमें 221 घरों के सर्वे में 81 घरों में लार्वा मिला। लार्वा मिलने पर टीम ने रहवासियों को घरों में साफ सफाई रखने, पानी को अच्छे से ढ़क कर रखने, पानी की टंकियों में मीठा तेल डालने, नालियों में जला हुआ आइल डालने के लिए कहा। टीम ने घरों के आसपास दवाई का छिड़काव भी किया। शुक्रवार को भी टीम ने सर्वे कर रहवासियों को समझाइश देकर दवाई का छिड़काव किया।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Larvae found in 82 of 221 houses, the team did


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3qs40ux December 05, 2020 at 05:17AM https://ift.tt/1PKwoAf

Post a Comment

0 Comments

Custom Real-Time Chart Widget

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();

market stocks NSC