STOCK MARKET UPDATE

Ticker

6/recent/ticker-posts

गणेश बेड़ी पर फिर शुरू हुआ अवैध मुरुम का उत्खनन

नगर के पास ग्राम पंचायत होदड़िया के तहत हीरापुर गणेश बेड़ी के आसपास फिर से अवैध मुरुम खुदाई का काम राजस्व विभाग की नाक के नीचे चल रहा है। खबर प्रकाशित होने के बाद अवैध मुरुम का उत्खनन बंद हो गया था लेकिन कुछ दिनों से अवैध मुरुम माफियाओं ने फिर से सक्रिय होकर गणेश बेड़ी के आसपास उत्खनन करना शुरू कर दिया।
गणेश बेड़ी के रहवासियों ने बताया साल भर से अवैध मुरुम का उत्खनन बंद था लेकिन कुछ दिनों से गणेश बेड़ी के आसपास जेसीबी मशीन से अवैध मुरुम की खुदाई कर ट्रैक्टरों से ले जाते हैं। अवैध मुरुम के भरे ट्रैक्टरों को नगर के मुख्य मार्गो में से होकर गुजरते हैं लेकिन राजस्व विभाग कोई कार्रवाई नहीं करता। अवैध मुरुम के कारोबार में अब तक सैकड़ों पेड़ पौधों की बलि चढ़ चुकी है। खुदाई के कारण पहाड़ियों पर सबसे अधिक नुकसान पेड़ पौधों का हो रहा है। गणेश बेड़ी के आसपास जंगल है। जंगल में हजारों पेड़ है। अवैध मुरुम माफिया उत्खनन करने पर हरे भरे पेड़ पौधों को भी नुकसान पहुंचा रहे हैं। ग्रामीणों ने शासन प्रशासन से अवैध मुरुम के उत्खनन करने पर कार्रवाई करने की मांग की है। पूर्व सरपंच अमरसिंग के द्वारा पिछले वर्ष पहले तहसील कार्यालय में शिकायत करने के बाद मामला प्रकाश में आया था। होदड़िया पंचायत के पूर्व सरपंच ने बताया था। गणेश बेड़ी के आसपास पहाड़ियों पर हो रहे अवैध मुरुम माफिया द्वारा प्रतिदिन मुरुम निकालने का कार्य जेसीबी व मजदूरों से करवाया जाता था। जिसके संबंध में राजस्व विभाग में शिकायत की गई थी। जिसके बाद गणेश बेड़ी पर अवैध मुरुम का उत्खनन बंद हुआ था।
नियमानुसार होगी कार्रवाई
^गणेश बेड़ी पर फिर से अवैध मुरुम का उत्खनन हो रहा है तो उसकी जांच करेंगे। नियमानुसार कार्रवाई भी कराई जाएगी।
रीना पाठक, इंस्पेक्टर खनिज अधिकारी खरगोन



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Illegal Murum excavation started again on Ganesh Bedi


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3mPnEi8 December 05, 2020 at 05:17AM https://ift.tt/1PKwoAf

Post a Comment

0 Comments

Custom Real-Time Chart Widget

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();

market stocks NSC