STOCK MARKET UPDATE

Ticker

6/recent/ticker-posts

भोपाल में अभी भले ही रात में ठंड गायब, लेकिन तीन दिन बाद शुरू होगा कड़ाके की सर्दी का दौर

भोपाल राजधानी समेत मध्य प्रदेश के ज्यादातर इलाकों में 3 दिन बाद फिर तेज ठंड का दौर शुरू होगा। मौसम वैज्ञानिक एचएस पांडे ने बताया कि उत्तर भारत में वेस्टर्न डिस्टरबेंस के कारण हुई बर्फबारी का असर 20 नवंबर से पड़ने के आसार हैं। इसके कारण भोपाल सहित मालवा, निमाड़, महाकौशल, विंध्य, बुंदेलखंड, ग्वालियर-चंबल इलाकों के शहरों व कस्बों में रात के तापमान में 3 डिग्री तक गिरावट हो सकती है।

बुधवार को आ रहे वेस्टर्न डिस्टरबेंस का ज्यादा असर नहीं होगा, इसलिए 23 नवंबर से तापमान में चार पांच डिग्री की गिरावट होने की संभावना है। तब ठंड और बढ़ेगी। अभी राजधानी समेत प्रदेश के ज्यादातर हिस्सों में रात में ठंड गायब है। रात का तापमान 3 से 5 डिग्री तक ज्यादा बना हुआ है।

पूर्व की हवा ने फिर से दिन और रात के तापमान को बढ़ा दिया है। स्थिति यह है कि पिछले 24 घंटे में मंगलवार को अधिकतम तापमान 3 डिग्री और न्यूनतम तापमान में 4 डिग्री की बढ़ोत्तरी दर्ज हुई है। मौसम विभाग के अनुसार अभी दो दिन और पूर्व से हवा चलेगी। इसके बाद हवा की दिशा उत्तर-पूर्व से हो जाएगी। ऐसे में 19 से 21 नवंबर तक तीन दिन हल्की बारिश होने की संभावना मौसम विभाग ने जताई है। हालांकि मौसम विभाग ने किसानों को सलाह दी है कि जो किसान अभी बोवनी नहीं कर पाए हैं वे अभी तीन दिन और बोवनी न करें।

मंगलवार को तेज गर्मी का अहसास हुआ। पूर्व से चल रही हवा ने रात के तापमान में 4 डिग्री और दिन के तापमान में 3 डिग्री सेल्सियस बढ़ा दिया। ऐसे में मंगलवार को अधिकतम तापमान 31.5 और न्यूनतम तापमान 18.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से 4 डिग्री ज्यादा है। अचानक इस तरह बढ़े तापमान से लोगों को गर्मी का अहसास होने लगा।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
तस्वीर राजधानी के शाहजहांनाबाद क्षेत्र की है, जहां पर शाम को हल्के बादल छाए रहे।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3f9NoCH November 18, 2020 at 05:14AM https://ift.tt/1PKwoAf

Post a Comment

0 Comments

Custom Real-Time Chart Widget

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();

market stocks NSC