STOCK MARKET UPDATE

Ticker

6/recent/ticker-posts

भाजपा: सिखों को साधने सिंधिया ने भरी हुंकार; कांग्रेस: गुर्जरों को साधने पायलट आज आएंगे

मतदान का समय जैसे जैसे नजदीक आता जा रहा है, वैसे-वैसे भाजपा और कांग्रेस जातिगत समीकरणों के हिसाब से मतदाताओं को साधने के लिए गोटियां जमाने में जुट गई है। सोमवार को भाजपा ने सिख मतदाताओं को साधने के लिए गोहद के बाराहेड पर राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया की सभा कराई। जबकि कांग्रेस मेहगांव व गोहद में गुर्जर मतदाताओं को साधने के लिए पूर्व केंद्रीय मंत्री व राजस्थान के पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट की सभा कराएगी। गोहद में मंगलवार को और मेहगांव में बुधवार को पायलट सभा को संबोधित करेंगे। दरअसल, गोहद विधानसभा क्षेत्र में 9500 सिख मतदाता हैं। वहीं यहां गुर्जर मतदाताओं की संख्या 26 हजार से अधिक है।

यहां बता दें कि गोहद के बाराहेड में राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया की सभा 22 अक्टूबर को प्रस्तावित थी। लेकिन चुनाव आयोग से अनुमति न मिल पाने के कारण वह निरस्त हो गई थी। ऐसे में सोमवार को सिंधिया ने बाराहेड पर सभा की। इस स्थान पर सभा के पीछे मुख्य कारण यह रहा कि यह सिख बाहुल्य क्षेत्र है। वहीं सिंधिया ने भी मंच से कहा कि माधव महाराज जब पंजाब के महाराज रंजीत सिंह मिलने वहां गए थे।

तब 80 हजार सिख परिवारों को वे साथ लेकर आए थे, जिन्हें उनके परिवार ने ग्वालियर चंबल अंचल में बसाया और मुफ्त में जमीन दी थी। इस वजह से सिंधिया परिवार का सिख समुदाय पर अच्छा प्रभाव है। इस मौके पर भाजपा प्रत्याशी रणवीर जाटव के समर्थन में एक चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे। इस अवसर भाजपा अनुसूचित जाति मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष लाल सिंह आर्य, गोहद प्रत्याशी की मां शीला जाटव सहित अन्य भाजपा नेता मंचासीन थे।

पायलट आज लेंगे सभाः पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं राजस्थान के पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलेट आज 27 अक्टूबर को गोहद विधानसभा क्षेत्र के नया बसस्टेंड के पास चुनावी सभा लेंगे। वे अपने तयशुदा कार्यक्रम के तहत आज मंगलवार की दोपहर 12 बजे हैलीकाप्टर द्वारा ग्वालियर से मुरैना की सुमावली विधानसभा में सभा लेंगे। इसके वे दिमनी विधानसभा के मनबसई और वहां से दोपहर 2.30 बजे हैलीकाप्टर द्वारा दोपहर तीन बजे गोहद पहुंचेंगे। जहां से एक चुनावी सभा को संबोधित करने के पश्चात हेलीकाप्टर से ग्वालियर पहुंचेंगे और रात्रि विश्राम भी वहीं पर करेंगे।

कमलनाथ पर सिंधिया का तंज- पहले नोट लेते थे, अब वोट मांग रहे हैं
बाराहेड की सभा में सिंधिया ने कमलनाथ पर तंज कसते हुए कहा कि सिंधिया परिवार की ख्वाहिश कभी पद और कुर्सी की नहीं रही। वह तो राजनीति जनसेवा के लिए करते हैं। कमलनाथ उद्योगपति थे। सोचा था कि मुख्यमंत्री बनेंगे तो भिंड, मुरैना, गोहद में उद्योग खुलेंगे। लेकिन उद्योग तो नहीं खुले पर बल्लभ भवन में ट्रांसफर उद्योग लग गया। पहले नोट मांगते थे। अब वोट मांगने आए हैं। सिंधिया ने अपने 32 मिनट के भाषण में सिर्फ कमलनाथ और दिग्विजय सिंह पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि पिछले साल जब भिंड मुरैना में बाढ़ आई थी तब मैं घुटने घुटने पानी में हर गांव में किसानों के बीच पहुंचा।

उन्हें मदद का भरोसा दिलाया। लेकिन कमलनाथ कभी नहीं आए। अब वे वोट मांगने के लिए जगह जगह दहाड़े मार रहे हैं। उन्होंने कहा कि मेरे पूर्वजों ने इस क्षेत्र में सिंचाई का पानी देने के लिए पिलुआ और कोतवाल जैसे डैम बनवाए। पिछले दिनों भी यहां का एक डेलीगेशन उनके साथ पानी की मांग को लेकर मिला । तब भी मैंने लड़ झगड़ कर गांधी सागर और कोटा बैराज से नहरों में पानी छुड़वाया। तब जाकर किसानों को सिंचाई के लिए पानी मिल सका ।

लाल सिंह आर्य बोले- रणवीर विधायक बने तो चौकीदार करेगा आपकी सेवा
सभा में भाजपा अजा मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष लाल सिंह आर्य ने कहा कि आज ये चुनाव रणवीर अकेले नहीं लड़ रहे। मैं भी लड़ रहा हूं। यदि रणवीर विधायक बने तो चौकीदार आपकी सेवा करेगा। उन्होंने कहा कि मुझसे पहले भी यहां कोई अाैर विधायक था। अब पार्टी ने मुझे पूरे देश में काम करने की जिम्मेदारी दी है। रणवीर ने भाजपा की सरकार बनाई उसका कर्ज हमें चुकाना है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
गोहद के बाराहेड में सभा के दौरान मंचासीन राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/31IFDhm October 27, 2020 at 05:15AM https://ift.tt/1PKwoAf

Post a Comment

0 Comments

Custom Real-Time Chart Widget

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();

market stocks NSC