STOCK MARKET UPDATE

Ticker

6/recent/ticker-posts

माेती तबेला के सामने चलती कार में उठा धुआं, ब्रेक लगाते ही जल उठी; 30 मिनट रहा ट्रैफिक जाम

दिल्ली से ग्वालियर आए तीन व्यापारियों की कार में सोमवार शाम आग लग गई। कार के इंजन में से चलते-चलते धुआं उठा। धुआं उठने के बाद उन्होंने जैसे ही ब्रेक मारकर उन्होंने गाड़ी रोकी तो लपटें उठने लगीं। इन लोगों ने कार में रखी पानी की बोतलों से पानी फेंककर आग बुझाने का प्रयास भी किया लेकिन आग भड़क चुकी थी। चंद मिनटों में ही पूरी कार जल गई। हादसा माेती तबेला के ठीक सामने ट्रैफिक पुलिस की छतरी के पास हुआ। आशंका है कि कार में शॉर्ट सर्किट की वजह से आग लगी।

दिल्ली के रहने वाले व्यापारी पंकज जैन, प्रदीप शर्मा और विष्णु सोमवार को व्यापार के सिलसिले में ग्वालियर निवासी योगेश जैन से मिलने आए थे। वह दिल्ली से शाम करीब 6 बजे ग्वालियर पहुंचे। फूलबाग से होते हुए चिड़ियाघर के पास गुरुद्वारे से गुजर रहे थे। इसी दौरान अचानक कार के इंजन से धुआं उठने लगा। एक ऑटो चालक की नजर जैसे ही पड़ी तो उसने इशारा देकर कार रोकने को कहा। ऑटो चालक ने बताया कि धुआं उठ रहा है।

यह लोग बाहर निकल ही रहे थे कि आग की लपटें उठने लगीं। कार में तीन पानी की बोतल रखी थीं, इनसे आग बुझाने की कोशिश की लेकिन तब तक पूरी कार आग की लपटों से घिर गई। महज दस मिनट में ही पूरी कार जल गई। जब तक फायर ब्रिगेड पहुंची तब तक तो पूरी कार जल चुकी थी। कार चला रहे विष्णु ने बताया कि अगर समय रहते कार से न उतरते तो बड़ा हादसा हो जाता। गनीमत रही ऑटो चालक ने बता दिया जिससे वह बाल-बाल बच गए।

कार में दिल्ली से आए तीन व्यापारी सवार थे
फायर ब्रिगेड ने बुझाई आग, 30 मिनट रहा ट्रैफिक जाम

माेती तबेला से नदी वाला मार्ग सबसे व्यस्ततम है। इस कारण जब कार में आग लगी ताे करीब 30 मिनट तक यहां ट्रैफिक जाम हाे गया। पुलिस और फायर ब्रिगेड अमले ने माैके पर पहुंचकर कार में लगी आग बुझाई। इस दौरान दोनों ओर वाहनों की लंबी कतारें लगी रहीं।

लूज वायरिंग की वजह से स्पार्किंग होती है और शॉर्ट सर्किट हो जाता है
जब किसी गाड़ी के इंजन में वायरिंग लूज होती है और तेज गति में वह चलाई जाती है, तब लूज वायरिंग की वजह से स्पार्किंग होती है और इससे शॉर्ट सर्किट होता है। इसी से आग लग जाती है। अमूमन हाईवे पर गाड़ी तेज गति में ही चलती है और इस दौरान लूज वायरिंग ही गाड़ी में आग लगने का कारण बन जाती है।
- ओमप्रकाश पुष्प, वर्कशॉप संचालक



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
मोती तबेला के सामने जलती कार।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2TrS8tl October 27, 2020 at 05:15AM https://ift.tt/1PKwoAf

Post a Comment

0 Comments

Custom Real-Time Chart Widget

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();

market stocks NSC