STOCK MARKET UPDATE

Ticker

6/recent/ticker-posts

देरी से पंजीयन करने पर पटवारी को पीटा, सात पर केस दर्ज

मुख्यमंत्री सम्मान निधि योजना के पंजीयन में देरी व बुजुर्गों से अभद्रता करने पर ग्रामीणों ने पटवारी की जमकर पिटाई की। घटना के बाद दो दर्जन से अधिक पटवारी थाने पहुंचे और मारपीट करने वाले ग्रामीणों की शिकायत की। पुलिस ने 7 ग्रामीणों पर केस दर्ज किया।
घटना छैगांवमाखन थाने के ग्राम सिर्रा की है। क्षेत्र के पटवारी सुनील पाटील के साथ गुरुवार को किसानों ने की मारपीट की। घटना के बाद पटवारी संघ के पदाधिकारी व करीब दो दर्जन पटवारी थाने पहुंचे और मारपीट की शिकायत की। ग्रामीणों ने बताया सीएम सम्मान निधि योजना के चलते पटवारी द्वारा कर्तव्यों का पालन समय से नहीं किया जा रहा। गांव में कभी कभी आते हैं वह भी शराब के नशे में। उनके द्वारा नशे में गांव के बुजुर्ग किसानों से अभद्र व्यवहार भी किया जाता है। गुरुवार को कुछ किसान सीएम सम्मान निधि के आवेदन लेकर उनके पास गए थे लेकिन पटवारी ने बुजुर्ग किसान इंदौरीलाल चौधरी उम्र 67 साल को धक्का देकर गिरा दिया, यही नहीं विकलांग दलित किसान सुंदरलाल पिता गेंदालाल को भी लात मार दी। पीड़ित किसानों ने बताया वे 15 दिनों से पटवारी ऑफिस के चक्कर लगा रहे हैं। हमारे द्वारा किसी प्रकार की कोई मारपीट नहीं की गई बल्कि पटवारी ने तहसीलदार व पुलिस बल को फोन लगाया व गांव के किसानों पर केस कर दिया। वहीं पटवारी सुनील ने बताया गुरुवार को उनके पास गांव के कुछ किसान आए उन्होंने किसानों से कहा कि अभी सर्वर डाउन है कोई जानकारी नहीं डाल सकता। इतना कहते ही कुछ किसानों ने मेरे साथ हाथापाई की।

आक्रोशित ग्रामीण कलेक्टर से करेंगे मामले की शिकायत
घटना के बाद थाना प्रभारी गणपत कनेल ने किसानों को समझाइश दी कि वे भी एक किसान हैं अगर पटवारी दुर्व्यवहार करता है तो इसकी शिकायत संबंधित अधिकारी से या सीएम हेल्प लाइन पर करें। किसानों ने कहा कि पुलिस ने उनकी केवल शिकायत सुनी जबकि पटवारी की शिकायत पर सात ग्रामीणों के खिलाफ एफआईआर कर दी। छैगांवमाखन थाने में शिकायत दर्ज नहीं होने पर आक्रोशित ग्रामीणों ने कलेक्टर और ऑफिस जाकर पटवारी के खिलाफ आवेदन देने की बात कही है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Patwari beaten for late registration, case registered on seven


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2HSa4Lj October 02, 2020 at 04:53AM https://ift.tt/1PKwoAf

Post a Comment

0 Comments

Custom Real-Time Chart Widget

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();

market stocks NSC