STOCK MARKET UPDATE

Ticker

6/recent/ticker-posts

पानी सप्लाई की मॉनिटरिंग के स्काडा सिस्टम में गड़बड़ी, टंकियां नहीं भर पा रहीं

पानी सप्लाई की ऑनलाइन मॉनिटरिंग का बैतूल नगर पालिका का स्काडा सिस्टम गड़बड़ा चुका है। 1 सप्ताह में टंकियां समय पर नहीं भरने और ओवरफ्लो होने की घटनाएं लगातार हो रही हैं।
नपा के आला अधिकारी स्काडा सिस्टम अपडेट नहीं होने का हवाला दे रहा हैं, जबकि हकीकत यह है कि स्काडा सिस्टम ऑपरेट ही सही ढंग से नहीं हो रहा है। स्काडा सिस्टम की गड़बड़ी के कारण आईटीआई सदर की टंकी 5 - 6 दिन से नहीं भरी। दो बार सप्लाई फेल हो चुकी है। अखाड़ा चौक प्रताप वार्ड की टंकी आधी अधूरी ही भरा रही है। भुजलिया घाट देशबंधु वार्ड की टंकी पूरी नहीं भरने के कारण 2 पंपों से टंकी को भरना पड़ रहा है। टैगोर वार्ड पुलिस लाइन की टंकी पूरी ना भर पाने के कारण सप्लाई में दिक्कत आ रही है। कालापाठा काली चट्टान की टंकी से भी रात में ओवरफ्लो होता हैं। पानी की बर्बादी होती रहती है। नपा सीएमओ अक्षत बुंदेला ने बताया स्काडा सिस्टम को हर सप्ताह अपडेट करना पड़ता है। इसके अपडेट नहीं हो पाने के कारण ही थोड़ी गड़बड़ी आ रही थी। अब अपडेट कराकर व्यवस्था बना दी है। इधर पूर्व जल समिति सभापति शैलेश्वर राव गायकवाड़ ने बताया कि नपा की ओर से स्काडा सिस्टम को सही तरीके से ऑपरेट और अपडेट नहीं किया जा रहा है, इस कारण शहर की पेयजल सप्लाई व्यवस्था प्रभावित हो रही है। इस पर ध्यान दिया जाना चाहिए।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/338ILUV September 28, 2020 at 05:01AM https://ift.tt/1PKwoAf

Post a Comment

0 Comments

Custom Real-Time Chart Widget

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();

market stocks NSC