STOCK MARKET UPDATE

Ticker

6/recent/ticker-posts

30 सितंबर तक आएगा रिजल्ट, समय पर नंबर नहीं भेजने पर रिजल्ट में देरी के लिए कॉलेज प्राचार्य माने जाएंगे जिम्मेदार

बीयू कॉलेजों में यूजी फर्स्ट ईयर, सेकंड ईयर और पीजी सेकंड सेमेस्टर के रिजल्ट 30 सितंबर तक जारी कर सकती है। बीयू ने कॉलेज प्राचार्यों को यूजी पीजी के प्राइवेट स्टूडेंट्स के असाइनमेंट के अंक ऑनलाइन भिजवाने के निर्देश दिए हैं। 22 सितंबर तक कॉलेजों को असाइनमेंट के अंक यूनिवर्सिटी को पहुंचाकर रिपोर्ट करना था। बीयू ने स्पष्ट निर्देश दिए हैं कि असाइनमेंट के अंक नहीं मिलने से रिजल्ट में कमी हुई तो इसके जिम्मेदार प्राचार्य हाेंगे जो कॉलेज असाइनमेंट के अंक नहीं पहुंचा पाएंगे उनके प्राचार्य की जिम्मेदारी तय करते हुए कार्रवाई की जाएगी।
रेगुलर स्टूडेंट्स को असाइनमेंट र पीजी के सेकंड सेमेस्टर के रेगुलर स्टूडेंट्स सीसीई हो चुके थे। परीक्षा फार्म भी भरे जा चुके थे ऐसे में रेगुलर स्टूडेंट्स के रिजल्ट बनाने में असाइनमेंट की प्रक्रिया अनिवार्य नहीं है। जो स्टूडेंट्स परीक्षा फार्म नहीं भर सके या जो सीसीई में शामिल नहीं हो सके उन्हें इसका लाभ मिल सका है।

इसलिए जरूरी है प्राइवेट स्टूडेंट्स के असाइनमेंट के नंबर

काॅलेज में प्राइवेट परीक्षा देने वाले स्टूडेंट्स को आंतरिक मूल्यांकन यानी सीसीई नहीं देना पड़ता। सीसीई के अंक लिखित पर्चे में जुड़े होते हैं। जबकि रेगुलर स्टूडेंट्स सीसीई में शामिल होते हैं, जिसके अंक हर तीन माह में अपडेट होते हैं। कोविड संक्रमण के कारण इस सत्र में यूजी और पीजी की फर्स्ट और सेकंड ईयर की कक्षाओं को सीसीई और पिछली परीक्षा के अंक के आधार पर रिजल्ट बनाए जा रहे हैं। ऐसे में प्राइवेट स्टूडेंट्स के आंतरिक मूल्यांकन के अंक निर्धारित करने ओपन बुक पद्धति से असाइनमेंट लिए गए थे। असाइनमेंट के पर्चे कॉलेज लेवल से स्टूडेंट्स को दिए गए जिनका मूल्यांकन भी कॉलेज स्तर पर किया गया है।

रिजल्ट तैयार करने की प्रक्रिया शुरू हो गई है
रिजल्ट तैयार करने की प्रक्रिया शुरू हो गई है। 1 अक्टूबर से ऑनलाइन कक्षाएं भी शुरू हो जाएंगी। 12 अक्टूबर तक एडमिशन की प्रक्रिया पूरी हो जाएगी। 30 सितंबर तक फर्स्ट और सेकंड ईयर के रिजल्ट आने की संभावना है जिससे नए सत्र की कक्षाएं शुरू हाे सकें।
- डाॅ. ओएन चाैबे, प्राचार्य नर्मदा काॅलेज



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2G5xnQw September 23, 2020 at 05:20AM https://ift.tt/1PKwoAf

Post a Comment

0 Comments

Custom Real-Time Chart Widget

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();

market stocks NSC