STOCK MARKET UPDATE

Ticker

6/recent/ticker-posts

MKJ अमेरिका के शहरों में स्थानीय परियोजनाओं पर टिप्पणियाँ

https://ashutoshdubey3489.wixsite.com/kanishksocialmedia/bookonline-kanishksocialmedia

एमकेएफएफ और द केक्टिल कार्यक्रम, संयुक्त राज्य अमेरिका के अधिकांश लोगों के साथ, स्थानीय पुलिस द्वारा अफ्रीकी अमेरिकी जॉर्ज फ्लॉयड (मिनियापोलिस) की हत्या से भयभीत होकर एक मामूली अपराध के लिए चरम सीमा के कारण। कई लोग पुलिस को जातिवाद के लिए जिम्मेदार ठहराते हैं जिन्होंने हिंसा के इस कार्य को किया या देखा।


26 मई को, 46 वर्षीय जॉर्ज फ्लॉयड को एक सुविधा स्टोर में कथित तौर पर नकली धन का इस्तेमाल करने के बाद गिरफ्तार किया गया था। गिरफ्तारी के बाद जॉर्ज फ्लॉयड पर घुटने टेकते हुए तीन मिनियापोलिस पुलिसकर्मियों का एक वीडियो लिया गया था। एक अधिकारी ने फ्लॉयड की गर्दन पर 8 मिनट के लिए इस तरह से हमला किया कि उसकी मौत हो गई जबकि अन्य ने देखा। फ्लॉयड पुलिसकर्मी को रोक रहा था क्योंकि वह सांस नहीं ले रहा था। वीडियो देखना बहुत कठिन है। पुलिसकर्मी, डेरेक चाउविन को शुक्रवार को गिरफ्तार किया गया था और वह जेल में है। चार अन्य अधिकारियों को निकाल दिया गया है, लेकिन उन्हें अभी तक गिरफ्तार नहीं किया गया है।

एक पुलिसकर्मी द्वारा इस अकथनीय हिंसा पर समझा जा सकता है, जबकि अन्य पुलिसकर्मियों ने देखा कि अमेरिका के 30 से अधिक अमेरिकी शहरों में विरोध प्रदर्शनों की एक श्रृंखला है, जिसमें मिनियापोलिस, अटलांटा, वाशिंगटन डी.सी., न्यूयॉर्क, फिलाडेल्फिया और सैन फ्रांसिस्को शामिल हैं। कई शहरों में, संपत्ति को जला दिया गया और प्रदर्शनकारियों ने दुकानों में तोड़ना शुरू कर दिया, जिनमें से कई लक्जरी ब्रांड थे, और प्रदर्शनकारी माल लूट रहे थे। कमजोर इलाकों में दुकानों पर बोर्ड लगा दिया गया है और शहरों में सड़कों को साफ करने के लिए कर्फ्यू लगा दिया गया है।

https://www.facebook.com/Kanishk-103603547852455/?modal=admin_todo_tour
MKFF का मुख्यालय अटलांटा में है, जहां इनमें से कुछ विरोध प्रदर्शन और दंगे हुए। जैसा कि मैंने रविवार को लिखा, कर्फ्यू को बनाए रखने के लिए डाउनटाउन अटलांटा को पुलिस के साथ पैक किया गया है। Kectil Colleagues ने मुझसे पूछा है कि मैं इस स्थिति के बारे में क्या सोचता हूं। सबसे पहले, मुझे लगता है कि अधिकारी चौविन को पहले डिग्री हत्या के लिए प्रयास किया जाना चाहिए, जो कि पूर्व में हुई हत्या है, और उच्चतम आरोप है। फ़्लॉइड की गर्दन पर घुटने के किस बिंदु पर यह स्पष्ट था कि वह मर जाएगा? निश्चित रूप से 8 मिनट से पहले, इसलिए मुझे लगता है कि यह पूर्वाग्रह में पार हो गया। मिनेसोटा में सजा जेल में जीवन है। दूसरा, मुझे लगता है कि 95% स्थानीय पुलिस अच्छे लोग हैं जो एक अच्छा काम करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। उन्हें अपेक्षाकृत कम वेतन के लिए नुकसान पहुंचाया जाता है, क्योंकि वे समुदाय की सेवा और सुरक्षा के लिए प्रतिबद्ध हैं। कुछ बुरे लोग हैं, जो अपनी नौकरियों में पूर्वाग्रह और नस्लवाद लाते हैं। हमें इन लोगों को पहचानना होगा और उन्हें बल से खत्म करना होगा, और उन्हें परामर्श देना होगा।

 हमें यह भी पहचानना चाहिए कि यह स्थिति COVID संगरोध के आरोपित अप्राकृतिक वातावरण के बीच में आती है। 36 मिलियन से अधिक लोग काम से बाहर हैं, और शायद किराया नहीं दे सकते हैं या भोजन नहीं खरीद सकते हैं। लोग अपने घरों में भी निहित हैं, शायद घरेलू हिंसा के साथ एक दुविधापूर्ण वातावरण में। इससे मानसिक तनाव, शराब और ड्रग्स का बढ़ता उपयोग, नशे की लत और गुस्सा बढ़ता है। तो, जॉर्ज फ्लॉयड हत्या गैसोलीन पर फेंका गया एक मैच बन जाता है।

अटलांटा की मेयर एक अफ्रीकी अमेरिकी महिला कीशा लांस बॉटम्स है, जिसने अपने ही शहर में अफ्रीकी अमेरिकियों को नाराज करने के लिए बोलने का एक असाधारण काम किया है। यह उससे बेहतर कहना कठिन है, इसलिए यहां उसका संदेश है:
"मुझे आज जो कुछ हो रहा है, उसे बोलने दो। बाकी सब से ऊपर, मैं एक माँ हूँ। मैं अमेरिका में चार काले बच्चों की मां हूं, जिनमें से एक 18 साल का है। और जब मैंने जॉर्ज फ्लॉयड की हत्या देखी, तो मुझे लगा जैसे मां को चोट लगी होगी। और कल, जब मैंने सुना कि अटलांटा में हिंसक विरोध के बारे में अफवाहें थीं, तो मैंने वह किया जो एक माँ करेगी। मैंने अपने बेटे को फोन किया और मैंने कहा, “तुम कहाँ हो? मैंने कहा, "मैं आपकी रक्षा नहीं कर सकता" और काले लड़कों को आज बाहर नहीं होना चाहिए। इसलिए आप मुझे लेकर चिंतित नहीं हैं और हमें इस बात की परवाह है कि हम अमेरिका में कहां हैं। मैं इसे हर दिन पहनता हूं। मैं अटलांटा की सड़कों पर जो देख रहा हूं वह अटलांटा नहीं है। यह मार्टिन लूथर किंग जूनियर की भावना में नहीं है। यह अराजकता है। एक विरोध का उद्देश्य है। जब डॉ। राजा की हत्या कर दी गई थी, तो हमने अपने शहर-इस शहर में ऐसा नहीं किया था, जिसमें काले महापौरों और काले पुलिस प्रमुखों और उन लोगों की विरासत थी, जो इस शहर की परवाह करते हैं, जहां मेट्रो में 50 प्रतिशत से अधिक व्यवसाय के मालिक हैं अटलांटा अल्पसंख्यक व्यवसाय के मालिक हैं-अगर आप इस शहर की परवाह करते हैं, तो घर जाएं। और प्रार्थना करें कि रेवरेंड बेस्ली जैसा कोई व्यक्ति आएगा और आपसे बात करेगा और आपको निर्देश देगा कि एक विरोध कैसा दिखना चाहिए और आप अमेरिका में कैसे बदलाव लाते हैं ... आप मार्टिन लूथर किंग जूनियर और नागरिक अधिकारों की विरासत का सम्मान नहीं कर रहे हैं। आंदोलन। आप अपने हाथों में भूरे रंग की शराब के साथ चलने और खिड़कियों को तोड़ने का कुछ भी विरोध नहीं कर रहे हैं ... आप हमारे शहर को बदनाम कर रहे हैं; आप जॉर्ज फ्लॉयड और इस देश में मारे गए हर दूसरे व्यक्ति के जीवन को अपमानित कर रहे हैं। हम इससे बेहतर हैं! एक शहर के रूप में हम इससे बेहतर हैं, हम एक देश के रूप में इससे बेहतर हैं। "

डॉ। मार्टिन लूथर किंग, जूनियर से कुछ उद्धरणों के साथ चलें।

“मैं इस दृष्टिकोण को स्वीकार करने से इनकार करता हूं कि मानव जाति जातिवाद और युद्ध की स्टारलेस आधी रात के लिए इतनी दुखद रूप से बाध्य है कि शांति और भाईचारे का उज्ज्वल दिन कभी नहीं बन सकता। मेरा मानना ​​है कि निहत्थे सच और बिना शर्त प्यार में अंतिम शब्द होगा। ”

“जब हम उन चीजों के बारे में चुप हो जाते हैं, तो हमारा जीवन समाप्त होने लगता है।


मैंने Kectil के सोशल मीडिया (Facebook: fb.com/kectil; Instagram: @TheKectilProgram) पर एक पोस्ट के रूप में अपने विचार साझा किए हैं। कृपया देखें और हमें बताएं कि आप हमारे सोशल मीडिया पोस्ट के टिप्पणी अनुभाग पर क्या सोचते हैं।

शेरी एम। नोल्स

संस्थापक, एमकेएफएफ और द केक्टिल प्रोग्राम

Post a Comment

0 Comments

Custom Real-Time Chart Widget

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();

market stocks NSC