STOCK MARKET UPDATE

Ticker

6/recent/ticker-posts

बहस पूरी होने वाली हो तो वकील बदलने का चलन सही नहीं, हाईकोर्ट ने बार काउंसिल और बार एसोसिएशन से ऐसी प्रवृत्ति को रोकने का अनुरोध

 An analysis of the choice of law existing in a domestic context - iPleaders

बहस लगभग पूरी होने वाली हो, इस बीच अगली सुनवाई की तिथि पर दूसरा वकील कर कोर्ट को सहयोग न करने की प्रवृत्ति को इलाहाबाद हाईकोर्ट ने वकालत के आदर्श व्यवसाय के लिए निंदनीय माना है। कोर्ट ने उत्तर प्रदेश बार काउंसिल अध्यक्ष, हाईकोर्ट बार एसोसिएशन के अध्यक्ष और महासचिव को संयुक्त बैठक में ऐसी स्थिति को नियंत्रित करने का अनुरोध किया है।

कोर्ट ने कहा, चेक अनादर मामले में अधीनस्थ अदालत से जारी समन की चुनौती याचिका पर वकील ने बहस की। इस दौरान कोर्ट ने हस्तक्षेप करने से इन्कार की मंशा जाहिर की तो अगली सुनवाई की तिथि पर दूसरा वकील रख लिया गया। पहला बहस पूरी करने की स्थिति में नहीं था। न्याय में देरी की और वकालत व्यवसाय को दुष्प्रभावित किया।

इससे न्यायतंत्र पर वादकारियों के भरोसे में कमी आएगी। इसलिए बार काउंसिल और बार एसोसिएशन इस मामले पर विचार करे ताकि ऐसी स्थिति न उत्पन्न हो सके। कोर्ट ने चेक अनादर केस में जारी समन को विधि सम्मत माना और केस कार्यवाही पर हस्तक्षेप करने से इन्कार करते हुए याचिका खारिज कर दी। यह आदेश न्यायमूर्ति मंजू रानी चौहान ने शिव कुमार शर्मा की याचिका पर दिया है।

गौतमबुद्धनगर के सेक्टर पेज दो के अंतर्गत चेक अनादर मामले में विपक्षी ने परक्राम्य विलेख अधिनियम की धारा 138 के अंतर्गत कंप्लेंट केस कायम किया। ACJM गौतमबुद्धनगर ने याची के खिलाफ समन जारी किया है। इसकी वैधता को चुनौती दी गई थी।

Source Link

 सोशल मीडिया बोल्ड है। सोशल मीडिया युवा है। सोशल मीडिया सवाल खड़ा करता है। सोशल मीडिया जवाब से संतुष्ट नहीं है। सोशल मीडिया बड़ी तस्वीर देखता है। सोशल मीडिया हर विवरण में रुचि रखता है। सोशल मीडिया उत्सुक है। सोशल मीडिया फ्री है। सोशल मीडिया अपूरणीय है। लेकिन अप्रासंगिक कभी नहीं। सोशल मीडिया आप हैं। (समाचार एजेंसी भाषा से इनपुट के साथ) अगर आपको यह कहानी पसंद आई हो तो इसे एक दोस्त के साथ शेयर करें! हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं। हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक रूप से हमारी मदद करें।

Post a Comment

0 Comments

Custom Real-Time Chart Widget

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();

market stocks NSC