STOCK MARKET UPDATE

Ticker

6/recent/ticker-posts

चार बदमाशों का रौब जमींदोज, पांच करोड़ की सरकारी जमीन खाली कराई

अशोका गार्डन और एमपी नगर क्षेत्र में खौफ दिखाकर सरकारी जमीनों पर अतिक्रमण करने वाले चार बदमाशों के खिलाफ पुलिस-प्रशासन और नगर निगम ने सख्त कार्रवाई की है। कोई सरकारी इमारतों के बीच की खाली जमीन पर अवैध कब्जा कर चोरी के माल की खरीद-फरोख्त कर रहा था तो किसी ने गोविंदपुरा औद्योगिक क्षेत्र और बिजली नगर कॉलोनी जैसे क्षेत्र में अतिक्रमण कर लिया था। चारों में दो ऐसे बदमाश भी शामिल हैं, जो सगे भाई हैं।

उनके खिलाफ 84 और 75 आपराधिक प्रकरण दर्ज हैं। करीब चार घंटे चली कार्रवाई के दौरान चारों बदमाशों से करीब 5 करोड़ की सरकारी जमीन का अतिक्रमण खाली करवाया गया। अरेरा हिल्स पर बदमाश ने करीब चार करोड़ कीमत की सरकारी जमीन पर कब्जा किया था और गोविंदपुरा क्षेत्र में करीब सवा करोड़ रुपए की जमीन का कब्जा हटाया गया। हालांकि, अहम बात ये है कि इनके अतिक्रमण की जानकारी तीनों ही जिम्मेदार विभागों को लंबे समय से थी।

बिजली कॉलोनी में अवैध कब्जा कर चोरी के सामान की करते थे खरीद फरोख्त

अमले नेे रविवार को सबसे पहले एमपी नगर, गोविंदपुरा और बिजली नगर कॉलोनी में अशोका गार्डन के निगरानी बदमाश अख्तर और उसके सगे भाई लल्लू रईस के अवैध निर्माण को तोड़ा गया।

अख्तर ने रायसेन रोड स्थित बिजली कॉलोनी के बाहर दुकान बनाकर रखी थी। वह यहीं से चोरी के माल की खरीद-फरोख्त कर रहा था। इस पर 75 अपराध दर्ज हैं। दूसरी कार्रवाई उसके सगे भाई लल्लू उर्फ रईस के खिलाफ हुई, जिसके खिलाफ 84 अपराध दर्ज हैं। जुआ-सट्‌टा खिलाना उसका पेशा बन गया है। औद्योगिक क्षेत्र में मारूति रिपेयरिंग शॉप के स्वामित्व की जमीन पर कब्जा कर लिया था।

सीएसपी नागेंद्र सिंह बैस ने बताया कि नफीस के यहां अवैध रूप से रखी गुप्ती भी मिली है। आर्म्स एक्ट के तहत केस दर्ज किया गया।

यहां भी सख्ती: नफीस और जाकिर के भी अवैध कब्जे हटाए

तीसरी कार्रवाई एमपी नगर के कुख्यात गुंडे नफीस उर्फ अदालत के खिलाफ हुई। जुआ-सट्‌टा खिलाने के उस पर 25 अपराध दर्ज हैं। शासकीय इमारतों के बीच उसने करोड़ों की जमीन पर कब्जा कर लिया था। चौथी कार्रवाई इसी थाना क्षेत्र के गुंडे जाकिर के खिलाफ हुई। उसे जिला बदर किया जा चुका है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
गोविंदपुरा और बिजली नगर से हटाया अतिक्रमण


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2LUvrNX December 21, 2020 at 05:04AM https://ift.tt/1PKwoAf

Post a Comment

0 Comments

Custom Real-Time Chart Widget

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();

market stocks NSC