STOCK MARKET UPDATE

Ticker

6/recent/ticker-posts

बड़ा तालाब और सड़क जैसे मुद्दों पर नहीं बन पा रही एक राय

भोपाल मास्टर प्लान-2031 को भी ठंडे बस्ते में डालने की तैयारी नजर आ रही है। मास्टर प्लान के ड्राफ्ट पर सुनवाई हुए दो माह का समय बीत चुका है। लेकिन अब तक कमेटी की रिपोर्ट फाइनल नहीं हो पाई है। कहा जा रहा है कि बड़े तालाब के कैचमेंट के साथ केरवा और कलियासोत की हरियाली वाले क्षेत्र में किए गए प्रावधानों और कुछ सड़कों के अलाइनमेंट को लेकर समिति के सदस्यों में एक राय नहीं बन पा रही है।

प्लान के ड्राफ्ट पर मार्च के पहले सप्ताह में जारी अधिसूचना को जुलाई में संशोधित किया गया था। इस हिसाब से अक्टूबर के पहले सप्ताह तक सुनवाई होना थी। तय समय सीमा में दावे- आपत्ति पर सुनवाई पूरी हो गई।

इस दौरान कई विवादित मुद्दे सामने आए। टीएंडसीपी के ज्वाइंट डायरेक्टर संजय मिश्रा ने कहा कि अभी सुनवाई की रिपोर्ट को अंतिम रूप देकर डायरेक्टर तक भेजने के लिए उनके पास एक माह का समय है। सांसद व अन्य जनप्रतिनिधियों से चर्चा कर वे बैठक की तारीख तय कर रहे हैं। इसके बाद डायरेक्टर एक माह में शासन को अपनी अनुशंसा भेजेंगे।

19 सड़कें निरस्त, 7 के ले आउट बदले
प्लान के ड्राफ्ट में मौजूदा प्लान की 19 सड़कों को निरस्त कर दिया गया, जबकि 7 के ले आउट बदले गए हैं। अवधपुरी में दीप नगर हनुमान मंदिर के पास स्थित एमजीएम स्कूल से बायपास तक प्रस्तावित 3 किमी सड़क निर्माण का मामला भी ऐसा ही है। इस सड़क के ले आउट में बदलाव की बात आई थी। टीएंडसीपी की टीम ने मौके पर मुआयना कर लिया, लेकिन बात आगे नहीं बढ़ पा रही।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
भोपाल बड़ा तालाब (फाइल फोटो)


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3otDT4B December 07, 2020 at 05:28AM https://ift.tt/1PKwoAf

Post a Comment

0 Comments

Custom Real-Time Chart Widget

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();

market stocks NSC