STOCK MARKET UPDATE

Ticker

6/recent/ticker-posts

आर्थिक सहायता से दु:ख खत्म तो नहीं कर सकते पर कम करने का प्रयास है -वनमंत्री शाह

बहुत ही दुःखद घटना इस गांव के परिवारों के साथ घटी है, जिसकी कल्पना भी करना भयावह लगती है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान व हमारी संवेदनाएं मृतकों के परिवार के साथ है। आर्थिक सहायता से इनके दुःख को खत्म तो नहीं किया जा सकता, लेकिन दुख कम करने का प्रयास कर रहे हैं। यह बात शनिवार को मेहलू में बारातियों से भरी ट्रैक्टर-ट्राली पलटने की घटना में मृत दूल्हे एवं महिलाओं के घर ग्राम मौजवाड़ी पहुंचकर शोक संवेदना व्यक्त करते हुए वन मंत्री विजय शाह ने कही।
उन्होंने मृतकों के परिजनों को दस-दस हजार रुपए तात्कालिक आर्थिक सहायता दी। घायलों के परिवार से मिलकर उन्हें पांच-पांच हजार रुपए की आर्थिक सहायता प्रयास करते हुए भरोसा दिलाया कि इस दुख की घड़ी में मध्यप्रदेश सरकार आपके साथ है। उधर, संबल योजना में पंजीकृत परिवार को सरकार की ओर से चार-चार लाख रुपए दिए जाने की बात कही। घायलों को पूर्ण उपचार कराने की जिम्मेदारी हमारी है। शोक संवेदना व्यक्त करने गए मंत्री विजय शाह के साथ निज सचिव अजय श्रीवास्तव, भाजपा मंडल अध्यक्ष शुभम तिवारी, वरुण यादव, विवेक नामदेव, दीवान सिंगला, पिंटू शुक्ला, जनपद सीईओ केके उके आदि मौजूद थे।
वनमंत्री ने दिए छात्रावास में भर्ती करने के निर्देश
वनमंत्री मृतकों के परिजनों से मिलने पहुंचे तो मृतक महिलाओं के बच्चों का दुख देख भावुक हो उठे। मृतक तुलसा बाई के पुत्र चंदू हीरालाल ने मंत्री शाह को बताया कि कुछ वर्ष पहले पिता हीरालाल का निधन हो चुका था, दुर्घटना में मां भी चल बसी। अब छोटी बहन शर्मिला की पढ़ाई की चिंता है। मंत्री शाह ने एसडीएम परीक्षित झाड़े को निर्देशित किया कि मृतक तुलसाबाई की पुत्री शर्मिला एवं मृतक बुदिया बाई सिलाले की दो पुत्रियों को निकट के बालिका छात्रावास में नाम दर्ज कराकर सुविधा उपलब्ध कराई जाएं।

तारा बाई के उचित उपचार के निर्देश
वनमंत्री विजय शाह के ग्राम मौजवाड़ी पहुंचने पर मेहलू की घटना में गंभीर रूप से घायल व इंदौर रेफर ताराबाई राम किशन के भाई दयाराम ने बहन के अच्छे उपचार की गुहार लगाई। बताया कि ताराबाई अभी कोमा में है, जिस पर मंत्री शाह ने तत्काल इंदौर सीएचएमओ को फोन लगाकर घायल महिला के उचित उपचार के निर्देश दिए।
वाहन में दो से अधिक बैठने पर करें कार्रवाई
वनमंत्री विजय शाह ने शुक्रवार को होशंगाबाद रोड पर झूमरखली के पास ग्राम सेंधवाल की दादी व पोती का सड़क दुर्घटना में निधन पर दुख व्यक्त किया। पुलिस प्रशासन को निर्देश दिए कि सड़क पर दोपहिया वाहन चालक बिना हेलमेट व दो से अधिक सवार होने, शराब पीकर व बिना मास्क पहने वाहन चलाने वालों के खिलाफ कार्रवाई करें।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3lFALAY December 06, 2020 at 05:16AM https://ift.tt/1PKwoAf

Post a Comment

0 Comments

Custom Real-Time Chart Widget

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();

market stocks NSC