STOCK MARKET UPDATE

Ticker

6/recent/ticker-posts

आत्मनिर्भर मप्र के लिए रोडमैप तैयार, क्रियान्वयन के लिए हर माह की 1 व 16 तारीख को समीक्षा

आत्मनिर्भर मध्यप्रदेश के लिए तैयार किए रोडमैप का क्रियान्वयन जिले के सभी विभागों के अधिकारी सक्रियता के साथ करें। सभी अधिकारी अभी से रोडमेप पर काम करना शुरू कर दें। रोडमेप पर किए जा रहे कार्यों की प्रतिमाह 1 एवं 16 तारीख को समीक्षा की जाएगी। साथ ही समीक्षा के लिए एक सेल का भी गठन किया है।

यह निर्देश गत दिवस कलेक्टर दिनेश जैन ने आत्मनिर्भर मप्र के लिए बनाए गए रोडमैप के क्रियान्वयन के लिए जिला अधिकारियों की बैठक में दिए। सभी अधिकारियों से कहा कि आत्मनिर्भर मप्र के लिए तैयार किए गए रोडमैप में विभिन्न विभागों की जिम्मेदारी तय की गई है। उन्होंने कहा कि सारे विभाग जो लोगों को सेवाएं प्रदान करते हैं, अपने-अपने विभाग से संबंधित लोगों को दी जाने वाली सेवाओं एवं किन किन सेवाओं को और देने की आवश्यकता है, का डाटाबेस तैयार करें।

साथ ही सुनिश्चित करें कि लोगों को अपने कामों और योजनाओं का लाभ लेने के लिए दफ्तरों का चक्कर नहीं लगाना पड़े। इसके लिए ऑनलाइन व्यवस्था बनाए। साथ ही सभी अधिकारी जो काम कर रहे हैं, उसका आंकलन भी करें। अपने अधीनस्थ स्टाफ का बेहतर उपयोग एवं उनमें बेहतर क्षमता विकसित करने तथा आंतरिक शिकायतों का निराकरण करने आदि पर भी ध्यान देने की आवश्यकता रहेगी।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/33D75OI December 03, 2020 at 04:57AM https://ift.tt/1PKwoAf

Post a Comment

0 Comments

Custom Real-Time Chart Widget

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();

market stocks NSC