STOCK MARKET UPDATE

Ticker

6/recent/ticker-posts

राष्ट्रीय प्रतिभा खोज परीक्षा के दस्तावेजों का सत्यापन अब दिसंबर तक किया जाएगा

राष्ट्रीय प्रतिभा खोज परीक्षा (एनटीएसई) 2020-21 के फॉर्म भरने और सत्यापन की तारीख बढ़ा दी गई है। कोरोना महामारी के चलते राज्य शिक्षा केन्द्र ने यह निर्णय लिया है। पहले यह परीक्षा 13 दिसंबर को आयोजित होने वाली थी, लेकिन अब उसके सत्यापन का काम ही 31 दिसंबर तक चलेगा और परीक्षा फॉर्म 31 नवंबर तक भरे जाएँगे।

अधिसूचना जारी करते हुए ​राज्य शिक्षा केंद्र ने जिला शिक्षा अधिकारी और जिला परियोजना समन्वयक को दिशा-निर्देश जारी किए हैं। आदेश में कहा गया है कि 15 दिसंबर को स्कूल और 31 दिसंबर को जिला स्तर पर दस्तावेजों का सत्यापन होगा। अब परीक्षा की नई तारीख जल्द ही जारी की जाएगी।

जिला परियोजना एनटीएसई समन्वयक अजय दुबे ने नए आदेशों की जानकारी देते हुए बताया कि राज्य एवं केंद्रीय शिक्षा बोर्ड में पढ़ने वाले दसवीं के छात्र इस परीक्षा में शामिल हो सकते हैं। प्रारंभिक परीक्षा में सफल होने वाले छात्र 13 जून 2021 को होने वाली सेकेंड स्टेज की परीक्षा में शामिल हो सकेंगे। विदित है कि परीक्षार्थियों के दस्तावेज सत्यापन करने की जिम्मेदारी स्कूल शिक्षा विभाग ने पहले संकुल प्राचार्यों को दी थी, लेकिन इसमें ​परीक्षार्थियों की परेशानियों को देखते हुए अब प्राचार्यों को दस्तावेज सत्यापन की जिम्मेदारी सौंपी गई है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3nq8Juv November 16, 2020 at 04:51AM https://ift.tt/1PKwoAf

Post a Comment

0 Comments

Custom Real-Time Chart Widget

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();

market stocks NSC