STOCK MARKET UPDATE

Ticker

6/recent/ticker-posts

हबीबगंज स्‍टेशन के दिसंबर में तैयार होने के दावे को प्रोजेक्ट मैनेजर ने गलत बताया; बोले- मार्च के पहले मुश्किल

भोपाल का हबीबगंज रेलवे स्टेशन साल 2020 के अंत तक यानि दिसंबर में विश्व स्तरीय यात्री सुविधाओं वाला स्टेशन बन जाएगा। यह दावा- रेल मंत्रालय ने ट्विटर पर स्टेशन का एनिमेटेड वीडियो साझा कर किया है, जबकि सच्चाई ये है कि हबीबगंज स्टेशन को पूरा होने में अभी भी चार महीने लगेंगे। प्रोजेक्ट मैनेजर अबु आसिफ ने भास्कर से कहा कि हबीबगंज स्टेशन मार्च से पहले पूरी तरह से ऑपरेशनल नहीं हो पाएगा। उन्होंने बताया कि स्टेशन कम्पलीट होने की डेडलाइन मार्च 2021 तक बढ़ा दी गई है। स्टेशन का स्ट्रक्चर पूरी तरह से तैयार है, फिनिशिंग बाकी है। उन्होंने रेलवे के ट्वीट के बारे में जानकारी होने से भी इनकार किया।

रेल मंत्रालय का दावा-

हबीबगंज स्टेशन को वर्ल्ड क्लास बनाने का काम मार्च 2017 से शुरू हुआ था। रेलवे ने दावा किया है कि यात्रियों को इस स्टेशन पर एयरपोर्ट की तर्ज पर विश्व स्तरीय सुविधाएं दी जाएंगी। इसे दिसंबर 2018 तक पूरे करने के दावे किए थे। दूसरी डेडलाइन जुलाई 2019 थी, तब भी काम पूरा नहीं हो सका था। फिर 31 दिसंबर 2019 तक काम पूरा करने का दावा किया गया, लेकिन काम तब भी पूरा नहीं हुआ। इसके बाद मार्च 2020 तक काम पूरा करने की डेडलाइन दी गई, लेकिन फिर भी काम पूरा नहीं हुआ और फिर कोरोना आ गया और काम में फिर से देरी हुई।

अभी ये काम बाकी

  • यात्री सुविधा वाले मूलभूत काम जैसे कुछ एस्कलेटर लगने बाकी हैं।
  • एयर कांकोर (आधुनिक फुट ओवर ब्रिज, जिस पर 900 यात्रियों के बैठने की व्यवस्था होगी) का शेड का स्ट्रक्चर तैयार है। बैठक व्यवस्था में समय लगेगा।
  • प्लेटफाॅर्म-एक व पांच की तरफ पार्किंग के काम अधूरे हैं। प्लेटफाॅर्म-एक की तरफ यात्री सुविधा वाली बिल्डिंग में फिनिशिंग बाकी है।


Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
तस्वीर हबीबगंज स्टेशन की 10 महीने पुरानी है, जब रेलवे जीएम हबीबगंज स्टेशन का निरीक्षण करने आए थे।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3pEHzlp November 18, 2020 at 05:09AM https://ift.tt/1PKwoAf

Post a Comment

0 Comments

Custom Real-Time Chart Widget

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();

market stocks NSC