STOCK MARKET UPDATE

Ticker

6/recent/ticker-posts

जर्जर सड़क पर बढ़ता जा रहा गड्ढों का आकार, टोल टैक्स की पूरी वसूली लेकिन मेंटेनेंस नहीं

पिछले दो साल से सागर-दमाेह हाईवे मार्ग जर्जर है, लेकिन मेंटनेंस के नाम पर केवल गड्ढे भरे जा रहे हैं, मगर अब यह काम भी तरीके से नहीं कराया जा रहा है। हालात ये हैं कि सड़क में गड्ढों का आकार बढ़ता जा रहा है, लेकिन उन्हें सुधारने की कोई पहल नहीं की जा रही है।

भास्कर ने सोमवार को सागर से दमोह के बीच सड़कों का जायजा लिया तो व्यस्त सड़क पर बड़े-बड़े गड्ढे नजर आए। दमोह-सागर मार्ग की हालात बिगड़ती जा रही है, लेकिन उसका मेंटनेंस करने में अधिकारी गंभीरता नहीं दिखा रहे हैं।

सड़क का मेंटनेंस करने वाली कंपनी टोल टैक्स तो पूरा का पूरा वसूल रही है, लेकिन गड्ढों को भरने में गंभीरता नहीं दिखा रही है। टैक्स चुकाने के बाद भी वाहन चालक बदहाल मार्ग से होकर गुजर रहे हैं। कंपनी का कहना है कि सड़क की मरम्मत कराई गई थी, मगर स्थिति देखकर लगता है कि गड्ढे उभरे हैं और उन्हें एक बार भी नहीं भरा गया है।

बताते हैं कि बांसा और कुमेरिया के आसपास कुछ गड्ढे भरवाए गए थे, लेकिन केवल गिट्टी डाल दी गई थी, जिससे कुछ दिन बाद ही सड़क पर कई जगह गहरे-गहरे गड्ढे उभर आए। दमोह से लेकर गढ़ाकोटा और चनौआ से परसोरिया के बीच कई जगह बड़े-बड़े गड्ढे हैं। कई जगह तो सड़क बीच में धंस गई है। जिससे सड़क में दरार उभर आईं हैं और इससे वाहन के असंतुलित होने का डर बना रहता है।

कई जगह रेलिंग टूटी तो स्टाॅपेज पर अतिक्रमण

एमपीआरडीसी की ओर से सड़क पर कई जगह रेलिंग लगाई गई थी, लेकिन वह हादसों के चलते टूट गई। सानौधा की नदी सहित नयाखेड़ा के आगे रेलवे ब्रिज पर लगी रेलिंग क्षतिग्रस्त है। इसी तरह गिरवर रेलवे स्टेशन के पास बनी पुलिया की हालत खस्ता है। पुलिया के दोनों ओर रेलिंग टूटी है। नयाखेरा के पास यात्रियों के लिए बने स्टाॅपेज पर अतिक्रमण कर लिया गया है। यहां पर लोगों ने कंप्रेशर रखकर दुकान खोल ली है। यात्रियों को बैठने का कोई इंतजाम नहीं है।

जबकि बांसा के पास बने प्रतीक्षालय की कुर्सियां असंतुलित हो गईं हैं। जिससे उनमें यात्री बैठ नहीं पाते हैं। इस संबंध में एमसपीआरडीसी के महाप्रबंधक सुनील कालरा का कहना है कि यह मार्ग सागर डिवीजन में आता है। संभवत: मेंटनेंस के लिए टेंडर हो गया है। कुछ काम भी हुआ था। मगर अभी क्या स्थिति है, इसकी जानकारी सागर डिवीजन से मिलेगी।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
The size of the pits increasing on the dilapidated road, full recovery of toll tax but no maintenance


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/36C8Mg0 November 17, 2020 at 05:24AM https://ift.tt/1PKwoAf

Post a Comment

0 Comments

Custom Real-Time Chart Widget

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();

market stocks NSC