STOCK MARKET UPDATE

Ticker

6/recent/ticker-posts

भोपाल में चार और सिनेमाघर खुले, आईनॉक्स भी शुक्रवार से खुलेगा

भोपाल में लंबे समय से बंद सिनेप्लेक्स अब खुलने लगे हैं। शहर के मुक्ता, ज्योति, संगम और भारत सिनेप्लेक्स खुल गए हैं। वहीं, पीवीआर खुलने के बाद आईनॉक्स भी शुक्रवार से खुलने जा रहा है। खास बात यह है कि संचालकों के सामने सबसे बड़ी समस्या किसी बड़ी फिल्म का रिलीज न होना है। इस वजह से सिनेप्लेक्स संचालकों के सामने आगे इसके संचालन का संकट है, क्योंकि दर्शक पुरानी फिल्में देखने नहीं आते हैं।

शहर में एक महीने पहले सबसे पहले पीवीआर खुला था। अब धीरे-धीरे अन्य सिनेमाघर भी खुलने लगे हैं। लेकिन, अब भी दर्शकों की कमी सबसे बड़ी समस्या बनी हुई है।

कम पहुंच रहे दर्शक
ज्योति सिनेप्लेक्स के मैनेजर राकेश नरूला ने बताया कि एक शो में मुश्किल से 10-15 दर्शक ही पहुंच रहे हैं। 50 प्रतिशत क्षमता में सिनेमाघर खोला जरूर है, लेकिन जब तक फिल्म नहीं होगी तब तक देखने कौन आएगा? उन्होंने कहा कि कब तक ऐसे संचालन होगा कुछ कहा नहीं जा सकता। शो खाली जा रहे हैं।

राजधानी सिनेमा एसोसिएशन के सचिव अजीजुद्दीन कहते हैं कि 3 सिनेमाघरों ने शुरुआत की है, लेकिन अन्य अभी खोलने की स्थिति में नहीं है। सेंट्रल सिनेमा सर्किट एसोसिएशन के सचिव दीपक सिंहल ने बताया कि जो सिनेप्लेक्स शुरू हुए हैं उनमें दर्शक कम हैं, खर्चा ज्यादा हो रहा है।

आईनॉक्स शुक्रवार से खुलेगा
होशंगाबाद रोड स्थित आईनॉक्स मल्टीप्लेक्स में भी शुक्रवार से दर्शक फिल्म देख सकेंगे। यहां के प्रबंधन के मुताबिक यशराज फिल्म्स की फिल्में यहां लगाई जाएंगी जिसमें 50 रुपए में टिकट उपलब्ध रहेगा।

सब जगह सूरज पर मंगल भारी
शहर में मुक्ता, ज्योति, पीवीआर, संगम और भारत में “सूरज पर मंगल भारी” फिल्म लगी है। इसके अलावा पीवीआर में वीर जारा, दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे और एक था टाइगर लगी है। पीवीआर प्रबंधन के मुताबिक रोजाना 150 से 200 दर्शक पहुंच रहे हैं। इस तरह महीने भर में करीब पांच हजार लोग फिल्में देखने पहुंचे। मल्टीप्लेक्स से जुड़े अधिकारियों का कहना है कि जब तक बड़े बैनर की फिल्में नहीं आएगी लोग भी कम ही आएंगे। पुरानी फिल्में देखना लोग कम पसंद करते हैं।

ऑनलाइन मूवीज से नुकसान
सिनेमा संचालकों के मुताबिक ऑनलाइन मूवीज से सबसे ज्यादा नुकसान हुआ है। वेबसीरीज के अलावा कई फिल्में फिल्में ऑनलाइन रिलीज हुई हैं। ऐसे में दर्शक सिनेमाघर में क्यों आएंगे। वे घर पर ही परिवार के साथ मूवी देख लेते हैं। रही सही कसर 50 प्रतिशत क्षमता की शर्त ने पूरी कर दी है। इस कारण कॉलेज स्टूडेंट्स फिल्म नहीं देखने आ रहे।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
मल्टीप्लेक्स से जुड़े अधिकारियों का कहना है कि जब तक बड़े बैनर की फिल्में नहीं आएगी लोग भी कम ही आएंगे।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3pA3OZP November 18, 2020 at 05:14AM https://ift.tt/1PKwoAf

Post a Comment

0 Comments

Custom Real-Time Chart Widget

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();

market stocks NSC