STOCK MARKET UPDATE

Ticker

6/recent/ticker-posts

खेत में बैठे झुंड से गाय को घसीट ले गया तेंदुआ

ग्राम लेपा के खेत में बैठे मवेशियों के झुंड से एक गाय को तेंदुआ घसीटकर ले गया। कपास के बीच ले जाकर उसका शिकार किया। गाय की आवाज सुन राजस्थान के मवेशी पालक दौड़े तो तेंदुआ जंगल में भाग निकला। यह घटना शनिवार की रात हुई। राजस्थान से आए रतनसिंह ने बताया शनिवार शाम भेड़ों के झुंड के पास गाय बैठी थी। अचानक तेंदुआ आया और उसे ले गया। अब रात के दौरान मवेशियों को खेतों में रखने को लेकर असुरक्षा का माहौल निर्मित हो रहा है। बता दें कि कई किसान अपने खेतों में खाद के लिए पशुओं को बैठाते है। इसके बदले में मवेशी पालकों को कुछ राशि देते है। लेकिन अब मवेशी पालक इससे कतराने लगे है।
दो माह से सिरदर्द बना हुआ है तेंदुआ
किसानों ने कहा लेपा सहित क्षेत्र में पिछले दो माह से तेंदुआ लोगों की परेशानी का कारण बना हुआ है। हर बार विभाग को सूचना दी जाती है। वनकर्मी पंचनामा व सर्चिंग की औपचारिकता निभाकर लौट जाते हैं। ललित यादव व संतोष वर्मा ने कहा विभाग ने तेंदुए को पकड़ने के लिए पिंजरा रखवा है। लेकिन उसे ललचाने के लिए शिकार तक नहीं रखा जा रहा है। अक्सर पिंजरे का गेट बंद ही रहता है। विभाग के पास रेस्क्यू को लेकर कोई योजना भी नहीं है। यही वजह है कि तेंदुआ एक के बाद एक मवेशियों को अपना शिकार बना रहा है। एक माह में ही 4 मवेशी इसके शिकार हुए है। पशुपालकों को नुकसान उठाना पड़ रहा है। विभाग को ठोस योजना बनाकर इसे पकड़ना चाहिए।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Leopard dragged cow from herd sitting in field


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3kp4MVP October 26, 2020 at 05:21AM https://ift.tt/1PKwoAf

Post a Comment

0 Comments

Custom Real-Time Chart Widget

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();

market stocks NSC