STOCK MARKET UPDATE

Ticker

6/recent/ticker-posts

एफपीओ बनाकर किसान प्राप्त कर सकते हैं कई गुना ज्यादा मूल्य

कलेक्टर शिवराजसिंह वर्मा ने रविवार को नागलवाड़ी पहुंचकर टमाटर के पौधों की प्रूनिंग तकनीक देखी और किसान से इसकी जानकारी भी ली। किसानों को एफपीओ के फायदे बताए।
कलेक्टर शिवराजसिंह वर्मा रविवार को उप संचालक उद्यानिकी अजय चौैहान के साथ नागलवाड़ी आए। किसान दिनेश यादव के खेत पहुंचे। यहां कलेक्टर ने किसानों को बताया हमारे क्षेत्र में सब्जी का उत्पादन दिनों दिन बढ़ता जा रहा है। लेकिन सभी किसान चाहकर भी इस उत्पादन को बड़े शहर तक नहीं पहुंचा पाते, जिसके कारण उन्हें बिचौलियों का सहारा लेना पड़ता है। जिससे उनके उत्पादन का उतना मूल्य नहीं मिल पाता जितने के वे हकदार हैं। इस समस्या के समाधान के लिए यदि किसान अपना एफपीओ बना लेते हैं तो वे खुद अपने उत्पादन संग्रहित कर बड़े शहरों में पहुंचाने लगेंगे। उत्पादित वस्तुओं को प्रोसेस कर कई गुना अधिक मूल्य प्राप्त कर सकते हैं।
जल्द ही होगी एफपीओ की नियुक्ति : कलेक्टर ने कलेक्टर ने बताया किसानों की सहायता के लिए एवं एफपीओ की जानकारी देने के लिए शीघ्र ही जिले में एक विशेषज्ञ की भी नियुक्ति करवाई जा रही है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Farmers can get many times more value by making FPO


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3mngNLW October 26, 2020 at 05:21AM https://ift.tt/1PKwoAf

Post a Comment

0 Comments

Custom Real-Time Chart Widget

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();

market stocks NSC