STOCK MARKET UPDATE

Ticker

6/recent/ticker-posts

कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए नगर के बाजारों में रविवार को रहा लॉकडाउन

कोरोना के तेजी से बढ़ते हुए संक्रमण ओर लगातार हो रही जनहानि को देखते हुए रविवार को व्यापारी महासंघ के आव्हान पर नगर के बाजारों में लॉकडाउन रहा। जिसके चलते नगर के प्रमुख बाजार पूरी तरह से बंद रहे। इसका असर यह हुआ कि नगर में दिन भर सन्नाटा देखने को मिला।

इसके अलावा बस स्टैंड पर यात्री बसों का भी टोटा रहा। वहीं जो मुख्य बाजार में सुबह के समय इक्का-दुक्का दुकानें खुल गई थीं उनको महासंघ के सदस्यों ने भ्रमण के दौरान वापस बंद करा दी। हालांकि कुछ स्थानों पर दुकानें खुली रही। वहां के दुकानदारों का सोशल मीडिया के माध्यम से कहना था कि हमें महासंघ को बैठक में बुलाना चाहिए था जिससे हम भी उनके साथ खड़े होते।

नगर में तेजी से फैल रही कोरोना महामारी तथा उसके संक्रमण से होने वाली जनहानि को देखते हुए नगर के व्यापारियों ने इसे गंभीरता से लिया था। क्योंकि कोरोना संक्रमण की वजह से जनहानि का ग्राफ तेजी से बढ़ रहा है। सितंबर के माह में 9 लोगों की मौत हो चुकी हैं। इसे गंभीरता से लेते हुए पिछले दिनों नगर के व्यापारी महासंघ की बैठक रखी गई थी।

जिसमें सभी व्यापारी एसोसिएशन के अध्यक्षों की सहमति से रविवार को संपूर्ण लॉकडाउन करने का निर्णय लिया गया था। इसमें आवश्यक वस्तुओं जैसे मेडिकल व दूध डेरियों को छोड़कर सभी दुकानें बंद रखने का भी निर्णय हुआ था। रविवार को व्यापारी महासंघ का लॉकडाउन भी काफी हद तक सफल भी रहा। इसके लिए व्यापारी महासंघ ने पिछले दो दिनों से नगर में लगातार मुनादी भी कराई गई थी।

कोरोना के खौफ व व्यापारी संघ अध्यक्षों के आव्हान पर नगर के समस्त दुकानदारों ने अपने प्रतिष्ठान लॉकडाउन की वजह से पूरी तरह से बंद रखे। नगर के मुख्य बाजार बुधवारा, बस स्टैंड, बड़ा बाजार, गल चौराहा, कन्नौद रोड, गल्ला मंडी के सामने, गंज, मानस भवन मार्ग आदि पूरी तरह से बंद रहे। इसके चलते यहां पर सन्नाटा पसरा रहा। वहीं बाहर घूमने वाले लोग भी लॉकडाउन की वजह से अपने घरों में ही रहे।

बंद के दौरान व्यापारी संघ करते रहे भ्रमण
रविवार को लॉकडाउन का आव्हान करने वाले व्यापारी महासंघ के सदस्य नगर में भ्रमण करते हुए भी देखे गए। जिन दुकानदारों ने सुबह अपनी दुकानें खोल ली थीं उनको बंद भी कराया गया। साथ ही उन्हें कोरोना को लेकर समझाईश भी दी गई।

बस स्टैंड पर अधिकतर दुकानें खुली रहीं
नगर के कॉलोनी चौराहे पर इक्का-दुक्का होटल खुली रहीं तो वहीं पुराना बस स्टैंड पर अधिकांश दुकानें खुली रहीं। इसके अलावा पुरानी सब्जी मंडी, नया बस स्टैंड आदि की दुकानें खुली रहीं। पुराना बस स्टैंड के व्यापारियों का कहना था कि व्यापारी महासंघ ने हमें बैठक में शामिल ही नहीं किया गया। हम भी उनके समर्थन में खड़े होते। हालांकि कोरोना महामारी को लेकर लॉकडाउन का समर्थन हमारे कई दुकानदारों ने बंद करके किया है।

कोरोना को लेकर लोग अभी भी हैं लापरवाह
प्रशासन ने फिर से सजगता दिखाते हुए मास्क नहीं लगाने वालों पर सख्ती के साथ चालानी कार्रवाई कर रहा है। इसके बाद भी लोग कोरोना महामारी को हल्के में लेकर मास्क नहीं लगा रहे हैं तथा सोशल डिस्टेंस का भी पालन नहीं कर रहे हैं।

अब हर रविवार को रखा जाएगा लॉकडाउन
आमजन व व्यापारियों के हित को देखते हुए व्यापारी महासंघ के संरक्षकों ने संगठनों की सहमति से हर रविवार को लॉकडाउन करने को कहा है। जिससे कोरोना की चेन को तोड़ा जा सके।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
City markets closed on Sunday to prevent Corona infection


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3izQ2BI October 05, 2020 at 05:15AM https://ift.tt/1PKwoAf

Post a Comment

0 Comments

Custom Real-Time Chart Widget

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();

market stocks NSC