STOCK MARKET UPDATE

Ticker

6/recent/ticker-posts

हादसों को रोकने बनाए स्पीड ब्रेकरों को लोगों ने हटाए

नगर के पुराने भोपाल-इंदौर हाईवे स्थित अलीपुर में ब्लाक चौराहे के अंधे मोड़ पर तीन महीने पहले गंभीर हादसा हुआ था। इसे देखते हुए लोगों की मांग पर एसडीएम के निर्देश पर वाहनों की गति को कम करने के लिए दोनों तरफ स्पीड ब्रेकर बनाए गए थे। जिसे दो दिन पहले कुछ अज्ञात लोगों ने वहां से हटा दिए हैं। जिससे वाहनों की गति फिर से बेकाबू होने लगी है।

पुराने भोपाल-इंदौर हाईवे पर पिछले कुछ दिनों से भोपाल नाका से लेकर इंदौर नाके तक हादसे हो रहे हैं। जबकि 11 जुलाई को अलीपुर के ब्लाक चौराहे पर अंधे टर्न पर एक 14 पहियों का ट्राला तेज गति से टर्न करने के चक्कर में वहां पर सब्जी का ठेला लगाकर बैठे एक युवक पर पलट गया था। जिसकी दबने से मौत हो गई थी। उक्त स्थान पर अंधा टर्न होने के बाद भी वाहन तेज गति से निकलते हैं।

इस कारण पहले भी कई हादसे हो चुके थे। इसे देखते हुए स्थानीय लोगों की मांग पर तथा प्रशासन ने एहतियात के तौर पर वहां पर दो स्थानों पर ब्रेकर बनवा दिए थे। जिससे यह हुआ कि वाहनों की गति पर विराम लग गया था। साथ ही स्लो स्पीड होने से वाहन निकल रहे थे। पिछले दो दिन पहले कुछ लोगों ने आगे का एक स्पीड ब्रेकर को हटा दिया है। इस कारण फिर से वहीं हालत होने लगे हैं।

स्पीड ब्रेकर के हटते ही फिर से वाहन तेज गति से निकल रहे हैं। जबकि रोड के दोनों तरफ आबादी होने के साथ ही चौराहे पर दुकानें हैं जहां पर लोगों की चहल-पहल बनी रहती है। इसी तरह भोपाल व इंदौर नाका पर तिराहे होने के बावजूद भी किसी तरह का ट्रैफिक पाइंट व वाहनों के दिशा निर्देश के संकेतक नहीं हैं।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
People removed speed breakers to prevent accidents


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2I01Wsd October 05, 2020 at 05:18AM https://ift.tt/1PKwoAf

Post a Comment

0 Comments

Custom Real-Time Chart Widget

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();

market stocks NSC