STOCK MARKET UPDATE

Ticker

6/recent/ticker-posts

अब मोबाइल फोन पर आए ओटीपी को दिखाने पर आपको मिलेगा गैस सिलेंडर

गैस सिलेंडर की डिलीवरी के दौरान भी अब ओटीपी जरूरी होने जा रहा है। डिलीवरी लेने के दौरान आपको यह हॉकर को बताना होगा। इस आधार पर गैस सिलेंडर मिलेगा। नहीं तो गैस सिलेंडर नहीं मिलेगा। कई गैस एजेंसियों ने तो ट्रायल के तौर पर अभी से इसे शुरू कर दिया है। गैस एजेंसियों की 1 नवंबर से इसे अनिवार्य करने की प्लानिंग है।
अभी आप गैस सिलेंडर की बुकिंग कराते हैं तो हॉकर आपके घर आता है और सिलेंडर की डिलीवरी देकर चला जाता है लेकिन अब इस प्रक्रिया में बदलाव किया जा रहा है। अब बुकिंग कराने के बाद हॉकर आपके घर आएगा तो आपको उसे ओटीपी बताना होगा तभी आपको गैस सिलेंडर मिलेगा। यह ओटीपी पके मोबाइल पर जैसे ही एजेंसी से सिलेंडर घर के लिए रवाना होगा तब आपके मोबाइल पर आता है। यह मैसेज आपको गैस की डिलीवरी देने आने वाले हॉकर को बताना होगा। इसके बाद हॉकर आपको गैस सिलेंडर की डिलीवरी दे देगा। इसके बाद यह मैसेज गैस एजेंसी कंपनी में भेजेगी। इससे पता चल जाएगा कि ग्राहक तक सिलेंडर पहुंच जाएगा।
ये होगा फायदा
सिलेंडर की डिलीवरी सही ग्राहक तक पहुंचेगी।
कई बार ग्राहकों के पास मैसेज आ जाता है कि आपके सिलेंडर की डिलेवरी हो गई है। लेकिन गैस सिलेंडर नहीं आता है। इससे यह समस्या नहीं आएगी। सही ग्राहकों तक सिलेंडर पहुंचेगा।
गैस सिलेंडर में हेरफेर नहीं हो सकेगी।
वक्त पर सिलेंडर पहुंचेगा।

ग्राहक मोबाइल नंबर अपडेट कराएं

अल्पा गैस एजेंसी के अंशुल पीपाड़ा ने बताया डिलीवरी के वक्त अब ओटीपी जरूरी किया है। ट्रायल के तौर पर हमारे कर्मचारियों ने डिलीवरी देते वक्त ओटीपी लेना शुरू कर दिया है। अभी जो जानकारी आ रही है उसके अनुसार गैस कंपनियां एक नवंबर से पूरी तरह से लागू करने जा रही है। ऐसे में जिन ग्राहकों के मोबाइल नंबर अपडेट नहीं हैं, वे अपने मोबाइल नंबर अपडेट कराएं। ग्राहक चाहे तो गैस सिलेंडर की डिलीवरी देने के लिए कर्मचारियों को भी मोबाइल नंबर अपडेट करा सकते हैं।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Now on showing OTP on mobile phone, you will get gas cylinder


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2GXvt5F October 17, 2020 at 05:11AM https://ift.tt/1PKwoAf

Post a Comment

0 Comments

Custom Real-Time Chart Widget

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();

market stocks NSC