STOCK MARKET UPDATE

Ticker

6/recent/ticker-posts

बिना शिफ्ट किए ही दिए जा रहे नोटिस, परी पार्क के रहवासी बोले- जबरिया हटाया तो कोर्ट जाएंगे

बीडीए की 98 करोड़ की रीडेंसीफिकेशन स्कीम के तहत अब परी पार्क के रहवासियों को सरकारी मकान खाली करना होंगे। सभी को नोटिस जारी हो गए हैं। बीडीए ने राम नगर कॉलोनी में 98 मकान खाली कराने के बाद जमींदोज कर दिया है। इसी तरह अमेरिकन बंगले में भी अतिक्रमणकारियों को खदेड़ते हुए सभी मकान तोड़ दिए गए हैं। स्कीम के तहत 10 हेक्टेयर जमीन पर विभिन्न कुल 460 आवास बनना है।

संपदा संचालनालय के फैसले से परी पार्क के रहवासियों में नाराजगी है। उनका कहना है कि वैकल्पिक व्यवस्था किए बगैर सरकारी मकान खाली कराना अमानवीय फैसला है। ऐसा ही राम नगर कॉलोनी में भी किया गया। वहां के रहवासियों को मकान नहीं मिले। हमें जबरिया हटाया गया तो कोर्ट में जाएंगे। लेकिन पहले संपदा संचालनालय के समक्ष पक्ष रखेंगे। 24 अक्टूबर को संपदा संचालनालय ने रहवासियों को तलब किया है। वहीं, संपदा संचालनालय ने बारा महल में भी नोटिस देने की तैयारी कर ली है। संपदा संचालनालय के बेदखली अधिकारी एलएल अहिरवार ने कहा कि सभी लोग अपना पक्ष रखने के लिए स्वतंत्र हैं। वहीं बीडीए के कार्यपालन यंत्री ने एसके मिश्रा ने बताया कि उम्मीद है कि 2023 तक यह प्रोजेक्ट पूरा हो जाएगा।

रामनगर में शिफ्ट किया जाएगा आसरा वृद्धाश्रम
गोलघर से लगे आसरा वृद्धाश्रम की तकदीर रीडेंसीफिकेशन स्कीम से खुलेगी। अभी 10 हजार वर्गफीट में संचालित आश्रम को राम नगर में 30 हजार वर्गफीट जमीन मिलेगी। इतनी जमीन पर 48 कमरे बनेंगे। इनमें 198 बुजुर्ग एक साथ रह सकेंगे। आश्रम में लायब्रेरी, अस्पताल, डायनिंग हाल, प्रार्थना सभा स्थल, भोजनालय आदि के लिए अलग-अलग स्थान रहेंगे।

यहां के टूटेंगे मकान
रीडेंसीफिकेशन स्कीम के तहत शाहजहांनाबाद क्षेत्र के राम नगर, पीडब्ल्यूडी स्टोर, बारा महल, परी पार्क, अमेरिकन हट अनादि को तोड़कर बीडीए यहां कॉमर्शियल एवं रेसीडेंशियल बिल्डिंग बनाएगा।

चरणबद्ध रूप में होगा निर्माण

  • अमेरिकन हट- 28
  • ओल्ड कोर्ट- 80 (जीप्लस थ्री)
  • परी बाजार- 192 (जीप्लस थ्री)
  • बारा महल- 160 (जीप्लस थ्री)
  • एचटी क्वार्टर भूतल पर निर्माण


Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
रामनगर में शिफ्ट किया जाएगा आसरा वृद्धाश्रम


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2TksdUe October 23, 2020 at 05:19AM https://ift.tt/1PKwoAf

Post a Comment

0 Comments

Custom Real-Time Chart Widget

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();

market stocks NSC