STOCK MARKET UPDATE

Ticker

6/recent/ticker-posts

खेल मैदान बना शराबियों का अड्डा, खिलाड़ियों के रुकने के लिए बनाए कमरों में हो रहे अनैतिक काम

ब्लॉक मुख्यालय पर 4 साल पहले 1 कराेड़ रुपए की लागत से बनाया गया खेल मैदान केवल नाम का रह गया है। इस मैदान पर खेलकर ब्लाक स्तर से राष्ट्रीय स्तर तक के खिलाड़ी तैयार हाेना थे, लेकिन विकासखंड कार्यालय को हस्तांतरित हाेने के बाद भी ऐसा नहीं हाे सका। इस मैदान पर हरी घास और खिलाड़ी नहीं, कंटीली झाड़ियां और गाजर घास नजर आ रही है। खिलाड़ियों के ठहरने के लिए बनाए गए कमरों को शराबियों ने शराब पीने का अड्डा बना लिया है। रात हाेते ही अवैध गतिविधियाें काे भी अंजाम दिया जा रहा है। इसके बावजूद जिम्मेदार ध्यान नहीं दे रहे हैं।
2017 में भारत सरकार की राजीव गांधी खेल परिषद याेजना के तहत ग्रामीण यांत्रिकी विभाग ने छैगांवमाखन में इंदौर इच्छापुर मार्ग पर एक कराेड़ की लागत से खेल मैदान का निर्माण करवाया था। इनका उद्देश्य था कि मैदान पर ब्लाक स्तर से राष्ट्रीय स्तर तक की खेल स्पर्धाएं हाें और यहीं से राष्ट्रीय स्तर तक के खिलाड़ी भी तैयार हाे सकें। इसके बाद जनपद पंचायत ने खेल मैदान विकासखंड कार्यालय काे साैंप दिया। इसके बाद भी ऐसा नहीं हुआ। रखरखाव व खेल गतिविधियां संचालित नहीं हाेने व जिला प्रशासन द्वारा ध्यान नहीं देने से मैदान जंगल में बदल गया।

ग्रामीण बोले- मैदान में खेल नहीं, हाेते हैं अवैध काम
ग्रामीणों ने बताया मैदान की देखरेख के लिए कोई कर्मचारी या चाैकीदार नहीं हाेने से यहां अनैतिक कामाें काे अंजाम दिया जा रहा है। खिलाड़ियाें के आराम करने के लिए बनाए गए कमराें में शराबी और जुआरी अनैतिक काम कर रहे हैं। मवेशियों की भरमार है। कमरों में गोबर के कारण गंदगी की भरमार है। इसके अलावा स्टेडियम में रात होते ही शबारियों का जमावड़ा शुरू हो जाता है। पूरे मैदान में शराब की बोतलें और कांच पड़ा हुआ है। बावजूद इसके जिम्मेदार लोग स्टेडियम की देखरेख पर ध्यान नहीं दिया जा रहा है। अगर स्टेडियम इसी तरह उपेक्षित रहा तो आने वाले एक दो साल में उपयोग लायक नहीं रहेगा। बड़ी बात तो यह कि थाने के सामने होने के बावजूद भी पुलिसकर्मियों ने असामाजिक तत्वों पर कार्रवाई करने की जहमत नहीं उठाई।

माहौल ठीक होते ही खेल गतिविधियां शुरू कराएंगे
^बीईओ कार्यालय को 2019 में जनपद ने हैंडओवर किया। मैंने 6 महीने पहले ही ज्वांइन किया था। मैं मैदान की भौगोलिक परिस्थिति से वाकिफ नहीं हूं। इसके बाद परीक्षाएं शुरु हो गई और कोरोना काल शुरू हो गया। महामारी का माहौल ठीक होते ही खेल गतिविधियां शुरू कराएंगे।
दरियाव सिंह पिपलौदे, विकास खंड अधिकारी छैगांव माखन
असामाजिक तत्वों पर कार्रवाई करेंगे
^मुझे ज्वांइन किया 1 महीना हुआ है। मुझे अनैतिक गतिविधियों और शराबियों की जानकारी मिली है। गश्त के दौरान कोई नहीं मिला। असामाजिक तत्वों पर कार्रवाई करेंगे। यदि कोई ऐसे अनैतिक या गलत काम करता है तो संबंधित को बख्शा नहीं जाएगा।
गणपत कनेल, थाना प्रभारी, छैगांव माखन



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Liquor base became a playground, immoral work being done in rooms made for players to stay


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/35u0ru5 October 24, 2020 at 05:13AM https://ift.tt/1PKwoAf

Post a Comment

0 Comments

Custom Real-Time Chart Widget

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();

market stocks NSC