STOCK MARKET UPDATE

Ticker

6/recent/ticker-posts

एक और फुटओवर ब्रिज बनने से प्लेटफार्म पर ज्यादा पैदल नहीं चलना पड़ेगा, दिव्यांगों के लिए भी बनेगा रैंप

रेलवे स्टेशन पर यात्रियों के लिए कुछ समय बाद बढ़ी हुई सुविधाएं मिलेंगी, जिसमें प्लेटफार्म पर नंबर 1 से प्लेटफार्म नंबर 2 पर आने जाने के लिए ब्रिज बनाया जा रहा है। सुविधाओं में प्रतीक्षालय, सुलभ कॉम्प्लेक्स और प्लेटफार्म पर नया टीन सेड सहित पर्याप्त पानी की सुविधा। जिसका काम प्रगति पर चल रहा है। इन सभी निर्माण कार्य में लगभग सात कराेड़ रुपए खर्च हाेंगे।

अभी स्टेशन पर मक्सी की तरफ एक रेलवे ब्रिज था जिसमें अगर इंदौर तरफ से कोई ट्रेन आई है और यदि कोई यात्री पीछे बैठा है तो उसके लिए ब्रिज पर आने के लिए काफी दूर पैदल चलना पड़ता है, किंतु अब दूसरे तरफ ब्रिज बनने से यात्रियों के लिए दोनों प्लेटफार्म पर आने-जाने के लिए सुविधा हो जाएगी। बच्चे महिलाएं, बुजुर्ग, दिव्यांगों के आने-जाने के लिए आसानी रहेगी।

नया दो मंजिला प्रतीक्षालय बन रहा है जो सर्व सुविधा युक्त होगा उसके आगे सुलभ कॉम्प्लेक्स बन रहा है। नीचे यात्रियों के लिए प्रतीक्षालय और ऊपर स्टेशन मास्टर कक्ष सहित पूरा कार्यालय होगा जिसमें स्टॉफ बैठेगा। हर अधिकारी कर्मचारियों के लिए अलग-अलग केबिन होगा। दोनों प्लेटफार्म पर नए शेड लग रहे हैं पुराने सीमेंट पतरे हटाए जा रहे हैं।

गुजरात की कंपनी काे दिया है ठेका

स्टेशन प्रबंधक डीआर मीणा ने बताया हमारी रेलवे की विंग आई ओ डब्ल्यू उज्जैन द्वारा स्टेशन पर जनवरी से अलग-अलग कायाकल्प का कार्य चल रहा है। जिसमें स्टेशन पर लोगों को सुविधाएं मिलेंगी। अभी एक ब्रिज था जिसमें यात्रियों को प्लेटफार्म नंबर 1 से 2 पर जाने के लिए 2 से 1 पर आने के लिए असुविधा होती थी। अब ब्रिज दूसरा लोगों दोनों तरफ आने जाने के लिए सुविधाजनक रहेगी।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Due to the construction of another footover bridge, the platform will not have to walk much, ramps will also be made for the differently-abled.


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3iwap2D October 05, 2020 at 05:14AM https://ift.tt/1PKwoAf

Post a Comment

0 Comments

Custom Real-Time Chart Widget

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();

market stocks NSC