STOCK MARKET UPDATE

Ticker

6/recent/ticker-posts

निर्माण एजेंसी ने फिर बंद किया सीवरेज लाइन का काम, सड़कों की मरम्मत अधूरी

शहर में अंडर ग्राउंड सीवरेज लाइन का काम फिर से बंद हो गया है। वहीं एकलव्य कॉलोनी क्षेत्र में मजदूर पहले से बने चैंबर में बचे काम करते नजर आए। लेकिन लाइन डालने व नए चैंबर बनाने का काम बंद है। निर्माण एजेंसी के अनुसार विभाग से राशि का भुगतान नहीं होने के कारण कुछ दिन के लिए काम बंद हुआ है। वहीं पिछले दिनों कलेक्टर शिवराजसिंह वर्मा ने सीवरेज लाइन सहित शहर में जारी निर्माण कार्याें का निरीक्षण किया था। सीवरेज लाइन के काम को लेकर नगरपालिका सीएमओ से प्रोजेक्ट की फाइल बुलाई थी। अब उन्होंने सीएमओ व डूडा प्रभारी को आयुक्त नगरीय प्रशासन को रिपोर्ट भेजने के निर्देश दिए हैं।

लॉकडाउन के कारण काम बंद था। अनलॉक में काम शुरू हुआ। लेकिन कुछ समय काम चलने के बाद फिर से काम बंद हो गया है। पिछले दिनों कलेक्टर ने सीवरेज लाइन का काम देखा था। इसके बाद फाइल बुलाई थी। साथ ही आयुक्त को रिपोर्ट भेजने के निर्देश दिए थे। डूडा प्रभारी व सीएमओ कुशलसिंह डोडवे ने बताया नगरीय प्रशासन विभाग के आयुक्त को सोमवार को पत्र भेजा है।

इसमें बड़वानी व अंजड़ में सीवरेज लाइन और पानसेमल में पेयजल योजना के कार्य की धीमी गति की रिपोर्ट भेजी है। अंजड़ में भी अब तक करीब 20 फीसदी काम हुआ है। मप्र अर्बन एंड डेवलपमेंट कार्पोरेशन द्वारा सीवरेज लाइन का काम कराया जा रहा है। लेकिन निर्माण की गति धीमी है। इसके चलते लोगों को भी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

निर्माण एजेंसी का तर्क- विभाग से नहीं हुआ 1 करोड़ रुपए का भुगतानमात्र 22 किमी डली पाइप लाइन

शहर में सीवरेज लाइन का काम दो साल पहले शुरू हुआ था, जो अब भी अधूरा है। अभी तक 22 किमी पाइप लाइन डली है। वहीं 1 हजार चैंबर बने हैं। जबकि शहर में 136 किमी लाइन डलना है। 8000 चैंबर बनना है। निर्माण की यहीं गति रही, तो 2 प्रोजेक्ट पूरा होने में और दो साल का समय लगने के आसार है। वहीं कॉलोनियोंं में खुदाई के बाद सड़कों की मरम्मत नहीं होने से चालकों को वाहन चलाते समय हादसे की आशंका बनी रहती है।

एजेंसी ने रोड नहीं की व्यवस्थित

निर्माण एजेंसी द्वारा पाइप लाइन डालने व चैंबर बनाने के बाद कॉलोनियों में सड़कों को दुरूस्त नहीं किया है। इसको लेकर सीएमओ डोडवे ने मप्र अर्बन डेवलपमेंट कंपनी खरगोन के परियोजना प्रबंधक को पत्र भेजा है। इसमें उन्होंने पाइप वार्ड क्रमांक 3 रुक्मिणी नगर, वार्ड 1,8,9 व 10 में पाइप लाइन डालने के लिए खुदाई की गई थी। लेकिन निर्माण एजेंसी द्वारा रोड की मरम्मत नहीं की है। सीएमओ ने बताया इसको लेकर रहवासियों ने सांसद को भी शिकायत की थी।

अंजड़ में 16 किमी डाली लाइन

अंजड़ में करीब दो साल पहले सीवरेज लाइन का काम शुरू हुआ था। लेकिन अभी तक काम 50 फीसदी भी नहीं हुआ है। प्रोजेक्ट की लागत 33 करोड़ रुपए है। सीएमओ मयाराम सोलंकी ने बताया नगर के कई वार्डों में काम होना बाकी है। प्रोजेक्ट के तहत 35 किमी पाइप लाइन डलना है। अभी तक 16 किमी लाइन डली है। 1535 चैंबर बनना है। इसमें से 488 चैंबर ही बने हैं।

दो दिन में शुरू होगा काम

लॉकडाउन के कारण काम में देरी हुई है। विभाग से 1 करोड़ रुपए का भुगतान मिलना बाकी है। राशि नहीं मिलने के कारण अभी काम बंद है। इसको लेकर प्रक्रिया जारी है। दो दिन में काम फिर से शुरू होगा।
-राजीव राय, प्रोजेक्ट इंजीनियर



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Construction agency again stopped sewerage line work, repair of roads incomplete


from Dainik Bhaskar  October 06, 2020 at 05:22AM

Post a Comment

0 Comments

Custom Real-Time Chart Widget

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();

market stocks NSC