STOCK MARKET UPDATE

Ticker

6/recent/ticker-posts

पीपल वाला की दो दुकानों और शक्ति डेयरी पर दबिश, घी, पनीर, तेल व 90 लीटर केरोसिन जब्त

खाद्य सामग्री में मिलावट की लगातार शिकायतों के बाद तहसीलदार आरसी खतेड़िया की टीम ने शहर में तीन दुकानों पर दबिश दी। यहां से अमानक सामग्री की आशंका में घी, तेल, सेंव, पाम आइल के सैंपल लिए हैं। तालाब चौक स्थित दो सेंव दुकानों पर केरोसिन भी मिला है। खाद्य एवं आपूर्ति विभाग ने पंचनामा बनाया।
तहसीलदार आरसी खतेड़िया ने बताया कि बुधवार को दोपहर 2 बजे शक्ति डेयरी में दबिश दी। यहां से घी व पनीर के सैंपल लिए। इसके अलावा पास ही संचालित शक्ति फूड जोन से घी व पनीर के सेंपल लिए हैं। यहां संचालक अश्विन घोड़े की उपस्थिति में पंचनामा बनाया है। इसके बाद तालाब चौक स्थित गौरीशंकर तोनगरे की पीपल वाला नमकीन पर कार्रवाई की। यहां गौरीशंकर तोनगरे की उपस्थिति में सेंव, तेल, बेसन व पाम आईल के सैंपल लिए हैं। ड्रम में भरा 50 लीटर केरोसिन भी जब्त किया है। पड़ोस ही रामनारायण नमकीन से संचालक शिवशंकर तोनगरे की उपस्थिति में 40 लीटर कोरोसिन, तेल, मिक्चर के सैंपल लिए हैं। कार्रवाई के बचने के लिए संचालकों ने कई तरह के बहाने भी बनाए। केरोसिन के बारे में बताया कि एक ग्राहक यहां रखकर गया है। इस पर तहसीलदार ने कहा कि लाओ कौन ग्राहक है लेकिन वह ग्राहक ही नहीं बुला पाए। इसके अलावा तेल के सैंपल अपने हिसाब से देने को भी कहा।

तेल में बार-बार नमकीन तला, कैंसर की आशंका
तहसीलदार ने बताया कि काले तेल में सेंव को बार-बार तला जा रहा है। नियमानुसार तेल में एक या दो बार ही सेंव को तला जाना चाहिए। डॉक्टरों के मुताबिक इससे कैंसर होने की आशंका है।
निर्माण कंपनी मोहम्मदपुर की, लोग बोले, कोई नहीं बनाता बेसन : खाद्य अधिकारी नरसिंह सोलंकी ने बताया गौरीशंकर तोनगरे के यहां से बेसन जब्त किया है। इस बेसन की बोरी पर निर्माणकर्ता कंपनी मोहम्मदपुर की है। जांच के लिए गोगावां तहसीलदार को कहा है। उधर, ग्रामीणों के अनुसार मोहम्दपुर में कोई बेसन कंपनी नहीं है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Two shops of Peepal Wala and Shakti Dairy seized Dabish, Ghee, Cheese, Oil and 90 liters of Kerosene.


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3jm55Am October 01, 2020 at 05:05AM https://ift.tt/1PKwoAf

Post a Comment

0 Comments

Custom Real-Time Chart Widget

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();

market stocks NSC