STOCK MARKET UPDATE

Ticker

6/recent/ticker-posts

7 माह बाद लौटी बाजारों में रौनक 40 से 50 फीसदी तक बढ़ी खरीदारी, 1000 से ज्यादा लैपटाॅप और डेस्कटॉप बिके

नवरात्र के पहले दिन शनिवार की सुबह से ही शुरू हुई ग्राहकी ने शोरूम संचालक व दुकानदारों को हैरान कर दिया। ऑटोमोबाइल शोरूम में सुबह से ही भीड़ रही। ग्राहकों ने शनिवार होने के कारण डिलीवरी नहीं ली, लेकिन अपने वाहन बुक करा लिए। वर्क फ्रॉम होम व ऑनलाइन क्लास के चलन ने आईटी उत्पादों की दुकानों में भीड़ बढ़ाई।

इधर, न्यू मार्केट में शनिवार को विशेषतौर चहल-पहल देखने को मिली। न्यू मार्केट व्यापारी एसोसिएशन के सचिव अजय देवनानी कहते हैं कि लॉकडाउन के 7 माह तक जो भी बाजार में ग्राहकी हुई, वह जरूरत के सामानों की थी। लोग नए कपड़े नहीं खरीदने आए।

शादियों की खरीद लगभग न के बराबर रही, लेकिन शनिवार को नवरात्र के पहले दिन बाजार में लोग कपड़ा, गहना और स्मार्टफोन सब खरीदते दिखे। बाजार में सामान्य दिनों की तुलना में ग्राहकी 50% अचानक बढ़ गई। पिछले साल के मुकाबले ग्राहकी लगभग दोगुनी है। स्मार ्टफोन की बिक्री भी जमकर हुई।

ऑटोमोबाइल
400 से अधिक दो पहिया व 150 से अधिक चार पहिया वाहन बुक हुए। भाेपाल ऑटोमोबाइल डीलर्स एसोसिएशन (बाडा) के उपाध्यक्ष विशाल जौहरी ने कहा कि चार पहिया वाहनों में कई मॉडल दिवाली तक के लिए बुक हो चुके हैं।

सर्राफा
57 हजार रुपए तक चढ़े सोने के दाम कुछ कम होने से ज्वैलर्स ने राहत की सांस ली है। सर्राफा व्यापारी संजीव गर्ग गांधी कहते हैं कि अभी ग्राहक चांदी के बर्तन व सिक्कों की खरीद कर रहे हैं। कुछ दिनों में सोने की ज्वैलरी में भी खरीदारी लौट सकती है।

इलेक्ट्रॉनिक
लैपटॉप व डेस्कटॉप की खरीदी भी अच्छीरही। आईटी उत्पाद विक्रेता अनिल सिंघल कहते हैं कि आमतौर पर नवरात्र में इतनी बिक्री नहीं होती, लेकिन शनिवार को करीब 400 लैपटॉप और 600 से अधिक डेस्कटॉप बिके।

  • 400 से अधिक दोपहिया वाहनों की शहर के लोगों ने की बुकिंग
  • 150 से अधिक चार पहिया वाहन किए गए बुक
  • 1000 से ज्यादा लैपटाॅप व डेस्कटॉप बिके


Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
न्यू मार्केट... पिछले साल के मुकाबले इस बार लगभग दोगुनी हुई ग्राहकी।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3j8QR4X October 18, 2020 at 04:53AM https://ift.tt/1PKwoAf

Post a Comment

0 Comments

Custom Real-Time Chart Widget

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();

market stocks NSC