STOCK MARKET UPDATE

Ticker

6/recent/ticker-posts

1885 कर्मचारियों ने डाक से वोट डाले, मुरैना विस में सबसे ज्यादा 509 ने किया मतदान

चुनाव ड्यूटी से जुड़े 1885 अधिकारी-कर्मचारियों ने अपना वोट डाक मतपत्र से दिया है। इसमें सबसे ज्यादा 509 मत मुरैना विधानसभा में व सबसे कम 246 वोट सुमावली विधानसभा के लिए आए हैं। इधर, आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं ने अपने क्षेत्र के मतदाताओं को वोट डालने के लिए पीले चावल देने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। 3 नवंबर के मतदान से पहले प्रशासन ने डाकमत से कर्मचारियों के मतदान की कार्रवाई को अंजाम दिया है।

एक्सीलेंस हायर सेकेंड्री स्कूल नंबर 1 में 24 से 29 अक्टूबर तक मतदान दलों के प्रशिक्षण के दौरान 1885 कर्मचारियों ने अपने मताधिकार का प्रयोग डाक मत से किया । इसमें जौरा विधानसभा क्षेत्र में 509, सुमावली विधानसभा क्षेत्र में 246, मुरैना में 505, दिमनी में 279 और अंबाह विधानसभा क्षेत्र में 346 कर्मचारियों ने अभी तक मतदान किया है।

निर्वाचन आयोग ने मतदान का प्रतिशत बढ़ाने के लिए 2020 के उपचुनाव में ऐसे मतदान केन्द्रों को चिह्नित किया है जहां 2018 के चुनाव में मतदान का प्रतिशत कम रहा था। सुमावली के कई मतदान केन्द्र इस सूची में शामिल हुए हैं। प्रशासन ने उन इलाकों के मतदाताओं को मतदान के लिए प्रेरित करने का अभियान शुरू किया है। मंगलवार को पंचायत सचिव,आंगनबाड़ी कार्यकर्ता व आशा कार्यकर्ताओं ने घर-घर जाकर लोगों को पीले चावल दिए और मतदाताओं से 3 नवंबर को मतदान केन्द्र पर आने का न्यौता दिया।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
प्रतीकात्मक फोटो


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/34wmNvV October 28, 2020 at 05:18AM https://ift.tt/1PKwoAf

Post a Comment

0 Comments

Custom Real-Time Chart Widget

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();

market stocks NSC