STOCK MARKET UPDATE

Ticker

6/recent/ticker-posts

12 बेड का आईसीयू तैयार, दो दिन में शुरू होगा, इंदौर रैफर केस कम होंगे

जिला अस्पताल में करीब 97 लाख रुपए की लागत से पांच माह से बन रही इमरजेंसी केअर यूनिट (आईसीयू) तैयार हो चुकी है। जल्द ही यहां कोरोना से पीड़ित गंभीर मरीजों का इलाज हो सकेगा। आईसीयू की तैयारियों को जांचने के लिए गुरुवार को सीएमएचओ डॉ. रजनी डावर, सिविल सर्जन डॉ. आर जोशी ने टीम का साथ दौरा किया।
शुक्रवार को भोपाल से टेक्नीकल टीम आएगी। यदि सब ओके रहा तो रविवार या सोमवार से मरीजों का इलाज हो सकेगा। आईसीयू में टीम ने ऐयर हेंडलिंग यूनिट, वेरिएबल रेफ्रिजरेटर वैक्यूम व ऑक्सीजन वैक्यूम प्रेशर देखा। इसके बाद बेड, स्टाफ रूम, शौचालय आदि की जानकारियां ली। आईसीयू के लिए जिला अस्पताल के पास स्टूमेंट तैयार है। इसके अलावा भोपाल से भी स्टूमेंट आए हैं। इनको सेट किया जाएगा। इसके बाद आईसीयू यूनिट शुरू हो सकेगी।
टेक्नीकल टीम के दौरे के बाद रविवार या सोमवार से इलाज शुरू हो सकता: शुक्रवार को टेक्नीकल टीम के दौरे के बाद संभवत: रविवार या सोमवार से मरीजों का इलाज हो सकता है। सिविल सर्जन ने बताया कि सभी तैयारियां पूरी हो चुकी है। टेक्नीकल टीम जांच करेगी। दो दिन में मरीज का इलाज हो सकता है।

भोपाल से आई टीम आज इसका निरीक्षण करेगी
भोपाल की टीम यह देखेगी कि आईसीयू में एयर हैंडलिंग यूनिट से हवा अंदर व बाहर आ रही है या नहीं। इस यूनिट से ऑक्सीजन में अवांच्छित कण अंदर नहीं आते हैं। इसके अलावा वेरिएबल रेफ्रिजरेटर वैक्यूम से आईसीयू यूनिट को तापमान के हिसाब से ठंडा रखता है।

12 बेड के दो वेंटीलेटर यहां हो सकेंगे संचालित
आईसीयू शुरू होने से सांस लेने में तकलीफ सहित अन्य गंभीर बीमारियों से ग्रस्त मरीज को इंदौर रैफर नहीं करना पड़ेगा। उनका इलाज यहां आईसीयू में वेंटीलेटर के माध्यम से हो सकेगा। 12 बेड को दो वेंटीलेटर संचालित कर सकेंगे। छह माह में सरकारी आकड़े के मुताबिक कोरोना के 300 से ज्यादा मरीज रैफर हो चुके हैं।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
12-bed ICU ready, will start in two days, Indore referral cases will be reduced


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3k1CIaY October 16, 2020 at 05:19AM https://ift.tt/1PKwoAf

Post a Comment

0 Comments

Custom Real-Time Chart Widget

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();

market stocks NSC