STOCK MARKET UPDATE

Ticker

6/recent/ticker-posts

जामना की मतदाता सूची में 100 से ज्यादा शहरी मतदाता; निकाय और पंचायत चुनाव में लाभ पाने नेताओं ने चहेतों के दो-दो जगह दर्ज कराए नाम

भिंड जनपद की ग्राम पंचायत जामना में एक सैकड़ा से ज्यादा मतदाता ऐसे हैं जो भिंड नगरपालिका के वार्डों में भी दर्ज हैं। इनकी जानकारी जिला प्रशासन को भी है। बावजूद प्रशासन ने इन दाहरे नामों को जामना की मतदाता की सूची से काटा नहीं है। ऐसे में शिकायतकर्ता ने हाईकोर्ट में भी याचिका लगाई। वहां से आदेश होने के बाद भी मामला ठंडे बस्ते में पड़ा हुआ है। हालांकि इस संबंध में भिंड तहसीलदार अशोक गोबडिया का कहना है कि शिकायकर्ता को सभी दौहरे नामों की साक्ष्य सहित एक-एक कर आवेदन देने के लिए कहा है। लेकिन उनके द्वारा आवेदन नहीं किए जा रहे हैं।

शिकायतकर्ता बृजेंद्र सिंह भदौरिया के अनुसार जामना गांव की मतदाता सूची में एक सैकड़ा से ज्यादा नाम ऐसे हैं जो जामना के निवासी नहीं है। बावजूद उनके नाम जामना गांव की मतदाता सूची में जुड़े हैं। वहीं उनके नाम भिंड शहर की मतदाता सूची में भी जुड़े हुए हैं। शिकायतकर्ता के अनुसार उमाशंकर पुत्र निहाल सिंह का जामना गांव की मतदाता सूची में 47 वें नंबर पर नाम दर्ज हैं। वहीं उनका नाम शहर के वार्ड क्रमांक 25 की मतदाता सूची में 372 वें क्रमांक पर दर्ज हैं। इसी प्रकार से सुनील पुत्र राजेंद्र का नाम जामना गांव की मतदाता सूची में 50वें क्रमांक पर हैं।

वहीं शहर के वार्ड क्रमांक 25 की मतदाता सूची में 62वें क्रमांक पर हैं। बृजेंद्र सिंह के अनुसार इस तरह से करीब 29 नाम हैं जो जामना के साथ साथ वार्ड क्रमांक 25 की मतदाता सूची में दर्ज हैं। वहीं जामना की मतदाता सूची में दर्ज शशि पुत्र राजवीर, सोनू पुत्र राजेंद्र, बालकृष्ण शर्मा पुत्र रामजीलाल सहित 73 नाम ऐसे हैं जो जामना गांव के निवासी नहीं है। फिर भी मतदाता सूची में उनके नाम जुड़े हुए हैं। उन्होंने जामना गांव और शहर की मतदाता सूची के साथ इस मामले की शिकायत भिंड तहसीलदार को की थी। लेकिन अब तक उन नामों को काटा नहीं गया है। इसके बाद बृजेंद्र सिंह उक्त मामले को हाईकोर्ट लेकर गए। वहां से आदेश के बाद भी उक्त मामला ठंडे बस्ते में पड़ा हुआ है।

मामला जानकारी में है
जामना गांव की मतदाता सूची का मामला मेरे संज्ञान में हैं। शिकायतकर्ता को कहा गया है कि वह सभी दोहरे नामों का अलग अलग आवेदन करे। लेकिन वह आवेदन नहीं कर रहे हैं। वहीं अभी मतदाता सूची में नाम जोड़ने और घटाने का काम भी नहीं चल रहा है।
अशोक गोबडिया, तहसीलदार, भिंड



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3mtcEGj October 28, 2020 at 05:18AM https://ift.tt/1PKwoAf

Post a Comment

0 Comments

Custom Real-Time Chart Widget

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();

market stocks NSC