STOCK MARKET UPDATE

Ticker

6/recent/ticker-posts

लापरवाह 100 डायल आरक्षक सस्पेंड, आरोपियों पर इनाम बढ़ाकर 20 हजार रुपए किया घोषित

मारुगढ़ में नाबालिग के साथ ज्यादती की घटना के 3 दिन बाद भी आरोपियों तक पुलिस नहीं पहुंच पाई। 2 दिन से पुलिस की विशेष जांच टीम लगातार क्षेत्र खोजबीन में लगी रही। परिजन से घटना के संबंध में लगातार पूछताछ हो रही है। शुक्रवार दोपहर बाद 3.30 बजे इंदौर रेंज आईजी योगेश देशमुख भी मारुगढ़ पहुंचे। उन्होंने खेत में पीड़िता की टपरी व 200 मीटर दूर घटनास्थल का मुआयना किया। परिजन से घटना की जानकारी ली।
परिजन ने पुलिस पर लेटलतीफी के आरोप लगाए। इसके बाद आईजी ने पीड़िता की मेडिकल जांच टीम से चर्चा की। शाम 5 बजे चेनपुर थाने में पुलिस अफसरों की बैठक लेकर अपडेट्स पूछा। एसपी शैलेंद्रसिंह चौहान से सिलसिलेवार घटनाक्रम के साथ ही सभी टीम की अब तक की जांच की जानकारी दी। शुरुआती जांच में 100 डायल के आरक्षक बलबीर यादव की लापरवाही सामने आई है। आईजी ने उसे सस्पेंड कर दिया। अफसरों का मानना था कि यदि समय पर 100 डायल आरक्षक आरोपियों का पीछा कर लेता तो संभवत: उन्हें समय पर पकड़ लिया जाता। आईजी 8.30 बजे रवाना हो गए। डीआईजी तिलकसिंह ने आरोपियों को पकड़ने वालों पर इनाम को 10 हजार से बढ़ाकर 20 हजार रुपए घोषित किया। उन्होंने बताया कि 100 डायल आरक्षक विवेक पूर्ण निर्णय लेकर टीआई को सूचना देकर रणनीति से काम करते तो आरोपियों को पकड़ लिया जाता।

गांव-गांव पहुंची पुलिस, हर बाहरी से की पूछताछ
पुलिस की जांच में यह पता चला है कि पीड़िता के पास कोई मोबाइल नहीं है। इंदौर से जिस बाइक को चुराकर वारदात करने की जानकारी सामने आ रही है। उसके इंदौर से सीसीटीवी फुटेज में आरोपियों के चेहरे साफ नहीं दिखाई दे रहे हैं। क्षेत्र में छानबीन जारी है। एसपी की गठित विशेष जांच टीम क्षेत्र के हर गांव में पूछताछ कर रही है। गांव में हर नए व्यक्ति के पहुंचने की जानकारी जुटाई जा रही है।

विरोध... आरोपियों को फांसी हो, कांग्रेसियों ने गांधी प्रतिमा के सामने रखा मौन

झिरन्या के मारुगढ़ व उप्र के हाथरस गैंगरेप की पीड़िताओं के लिए कांग्रेस ने आरोपियों व दोषी अफसरों पर कार्रवाई की मांग की है। कांग्रेसियों ने शुक्रवार को नपा परिसर स्थित महात्मा गांधी की प्रतिमा के सामने मौन रखा। बाद में यहां पदाधिकारियों ने कहा कि मारुगढ़ में तीन दिन के बाद भी आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं हो पाई है। पीड़िता की देरी से रिपोर्ट व मेडिकल हुआ। पुलिस की गंभीर लापरवाही है। तीनों आरोपी पैदल ही भाग गए। पुलिस चाहती तो उनको पकड़ा जा सकता, लेकिन समय पर कदम न उठाकर लापरवाही बरती गई। वरिष्ठ नेता डॉ. गोविंद मुजाल्दा ने कहा कि हाथरस की पीड़िता का अंतिम संस्कार भी नहीं करने दिया। परिजनों को घर में कैद कर दिया है। राहुल गांधी व प्रियंका वाड्रा परिजनों से मिलने पहुंचे तो उन्हें रोककर मारपीट व अभद्रता की। यदि जल्द गिरफ्तारी नहीं हुई तो सड़क पर आंदोलन करेगी। इस दौरान शहर अध्यक्ष पूर्णा ठाकुर, रवींद्रसिंह निखोरिया, गणपति परसाई, पुष्करराजसिंह चौहान आदि मौजूद थे।

जयस की एसपी से मांग- पीड़िता के परिवार को सुरक्षा व न्याय दिलाएं
जयस ने एसपी से पीड़िता के परिवार को सुरक्षा के साथ न्याय दिलाने की मांग की है। नेशनल जयस संरक्षक राजेंद्र पंवार ने बताया कि पुलिस आरोपियों का का सुराग नहीं लगा पाई है। परिवार भरण-पोषण के लिए मजदूरी पर भी नहीं जा रहा, ऐसे हालातों में पुलिस को उसे सुरक्षा मुहैया करानी चाहिए एवं प्रशासन उन्हें तत्काल आर्थिक सहायता मुहैया कराए। आरोपियों की जल्द गिरफ्तार कर मामला फास्ट ट्रैक कोर्ट में चलाकर उन्हें कड़ी सजा दिलाने की मांग की। एसपी ने संगठन को अलग-अलग टीमों के गठन की जानकारी देकर जल्द गिरफ्तारी का भरोसा दिलाया है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Negligent 100 dial constables suspended, reward extended to 20 thousand rupees on accused


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3l8VwFo October 03, 2020 at 05:01AM https://ift.tt/1PKwoAf

Post a Comment

0 Comments

Custom Real-Time Chart Widget

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();

market stocks NSC