STOCK MARKET UPDATE

Ticker

6/recent/ticker-posts

अब विशेषज्ञ डॉक्टरों से भी मिलेगी ‘संजीवनी’, 4 क्लीनिक से शुरुआत

राजधानी में मरीजों को अपने घर के पास ही स्पेशलिस्ट डॉक्टरों की सेवाएं मिल पाएं। इसके लिए संजीवनी क्लीनिक में विशेषज्ञ डॉक्टर नियुक्त किए जा रहे हैं। इसकी शुरुआत चार संजीवनी क्लीनिक से की गई है।

लोग सर्दी, जुकाम, खांसी और बुखार जैसी सामान्य और मौसमी बीमारियों के इलाज के लिए जेपी अस्पताल और हमीदिया अस्पताल जैसे बड़े सेंटरों पर न जाएं। इस उद्देश्य से 14 संजीवनी क्लीनिक शुरू किए गए हैं। इन क्लीनिक में रोज एक हजार से ज्यादा मरीज इलाज कराने पहुंचते हैं। इन मरीजों को संजीवनी में ही विशेषज्ञ डॉक्टरों की भी सुविधा मिले सके इसलिए यह पहल की गई है।

एनएचएम की ओर से विशेषज्ञ डॉक्टरों के लिए दो हजार रुपए प्रति विजिट निर्धारित किया है। डॉक्टर को एक विजिट में कम से कम 20 मरीज देखना अनिवार्य है। प्रियदर्शिनी नगर, नया बसेरा, रोशनपुरा और अहमदाबाद पैलेस में अभी विशेषज्ञ डॉक्टर सेवाएं दे रहे हैं। इसके बाद अन्य 14 संजीवनी क्लीनिक में भी विशेषज्ञ डॉक्टर अपनी सेवाएं देंगे।

प्रियदर्शिनी नगर, नया बसेरा, रोशनपुरा और अहमदाबाद पैलेस की संजीवनी से शुरुआत।

जल्द ही 12 क्लीनिेक और खुलेंगे
स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी संजीवनी क्लीनिक की संख्या बढ़ाने के लिए लगातार प्रयासरत हैं। अधिकारियों की मानें तो आगामी छह महीने में शहर के अलग- अलग इलाकों में 12 संजीवनी खोलने की तैयारी है। इसके लिए विभाग की और से नगर निगम के अधिकारियों के साथ मिलकर भवन देखे जा रहे हैं।

विशेषज्ञों के लिए तय रहेंगे अलग-अलग दिन
संजीवनी क्लीनिक में मेडिकल ऑफिसर के साथ-साथ ही पीडियाट्रीशियन, गायनेकोलॉजिस्ट और मेडिसिन विशेषज्ञ अलग-अलग दिनों में सेवाएं दे रहे हैं। जल्द ही अन्य बीमारियाें के विशेषज्ञ भी यहां सेवाएं देंगे। डॉ. प्रभाकर तिवारी, सीएमएचओ



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
शहर में अभी 14 संजीवनी क्लीनिक चल रही हैं


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/36PSNfq December 07, 2020 at 05:28AM https://ift.tt/1PKwoAf

Post a Comment

0 Comments

Custom Real-Time Chart Widget

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();

market stocks NSC