STOCK MARKET UPDATE

Ticker

6/recent/ticker-posts

रोशन हुए दीप, द्वार-द्वार चमकी दिवाली

जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में शनिवार को दीपावली धूमधाम से मनाई गई। शुभ मुहूर्त पर लोगों ने माता महालक्ष्मी, गणेश व कुबेर का पूजन किया। प्रसाद वितरण के साथ ही आकर्षण विद्युत साज-सज्जा के साथ रंगोल सजाकर घर-आंगन में दीप जलाए और माता महालक्ष्मी से सुख व समृद्धि की कामना की।

इस मौके पर व्यावसायियों ने अपने नए बही खातों की पूजा की। वर्ष की आमदनी, खर्च का हिसाब-किताब कर घाटा व फायदा का लेखा-जोखा किया। दीप पर्व पर लोगों ने गाइडलाइन का पालन करते हुए पटाखे चलाए व आतिशबाजी भी की। हर तरफ उत्साह का माहौल रहा।

सिहोरा: रंगोली सजाई, जलाए दीप
नगर सहित ग्रामीण क्षेत्रों में धूमधाम से दीपावली पर्व मनाया गया। महिलाओं ने रंगोली सजाई। रात्रि में माता लक्ष्मी व गणेश भगवान का पूजन कर प्रसाद बांटा। इसके बाद पटाखे फोडऩे का सिलसिला शुरू हुआ, जो देर रात तक चलता रहा। जमकर आतिशबाजी भी की गई। लोगों ने एक दूसरे को शुभकामनाएं भी दीं।

जरूरतमंदों को बांटी मिठाई व कपड़े
सिहोरा। नवगठित सोशल बेलफेयर फाउंडेशन ने वार्ड नंबर 1 के पीछे जरूरतमंदों मिठाई एंव कपड़े बांटे। इस दौरान राशि भी दी गई। फाउंडेशन के सचिव सिद्वार्थ गोयल ने बताया जरूरतमंदों की मदद के लिए ही संगठन का गठन किया गया है।। इस अवसर पर सुनील जैन, सुधीर जैन, सियोल जैन, शुभम, सुरभी गोयल, शशांक, जावेद खान, प्रमोद चौधरी, समीम खान आदि उपस्थित रहे।

सिलौंड़ी: रोशनी से नहाया गांव- गांव में दीपोत्सव परंपरागत रूप से मनाया गया। इस दौरान घरों को आकर्षक लाइटों से सजाया गया। रात में लक्ष्मी पूजन कर प्रसा वितरित किया गया। रात भर गांव व आसपस पटाखे फूटते रहे। घरों में लोगों ने मिट्टी के दिए जलाए।

गांधीग्राम: मंदिरों में हुआ पूजन, जले दीप- दीपावली पर नगर के चारोंधाम मंदिर, हनुमान मंदिर सहित विभिन्न मंदिरों में विशेष पूजन किया गया। इस दौरान मंदिरों को आकर्षक लाइट से सजाया गया। वहीं घरों में भी लोगों ने मिट्टी के दीपक जलाकर पूजन अर्चन किया। रात भर लोग पटाखे फोड़कर खुशी जाहिर करते रहे।

पाटन: सुख-समृद्धि की कामना
पाटन नगर सहित ग्रामीण क्षेत्रों में दीपावली पर्व हर्षोल्लास से मनाया गया। व्यापारियों ने अपने प्रतिष्ठानों में पूजन-अर्चन किया। पुराने नए बही-खाते शुरू किए गए। इसके अलावा घर-घर मिट्टी के दीपक जलाकर वोकल फॉर लोकल का संदेश भी दिया। रात भर अतिशबाजी होती रही। लोगों ने पटाखे फोड़कर उत्साह दिखाया।

घर-घर हुआ पूजन
कुंडम में घर-घर खुशियों के दीपक जलाए गए। सुख-समृद्धि की कामना कर प्रसाद बांटा गया। दीपोत्सव को लेकर हर तरफ उत्साह का माहौल दिखा। देशी उत्पदों की जमकर बिक्री हुई। शनिवार रात को पटाखे फोछड़े गए व आतिशबाजी की गई।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Lighted lamp


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/35yNXmr November 16, 2020 at 05:06AM https://ift.tt/1PKwoAf

Post a Comment

0 Comments

Custom Real-Time Chart Widget

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();

market stocks NSC