STOCK MARKET UPDATE

Ticker

6/recent/ticker-posts

लॉकडाउन के दाैरान की गई मजदूरी का भुगतान नहीं कर रही पंचायत

कोविड-19 में मजदूरों को रोजगार देने के उद्देश्य से सरकार ने पंचायतों में मनरेगा के तहत काम कराने के निर्देश दिए थे। ग्राम पंचायत चाकरा ने मजदूरों से नाला गहरीकरण का कार्य कराया। यह काम कराए करीब चार माह हो चुके हैं लेकिन पंचायत सचिव मजदूरी का भुगतान नहीं कर रहे हैं। परेशान मजदूरों ने बुधवार को खालवा जनपद पहुंचकर मनरेगा कार्यालय में शिकायत दर्ज कराई।
चाकरा के शंकरलाल सालकराम, सूबेदार कलीराम, बाबूलाल सालकराम, मांगीलाल गादू, फूलवती बाई, कालू भूरिया सहित दो दर्जन से अधिक मजदूरों ने बताया बारिश से पूर्व हमने शंकरलाल गंगाराम के खेत के पास मनरेगा के तहत नाला गहरीकरण का कार्य किया था। जिसकी प्रति मजदूर 1400 रुपए मजदूरी बनी थी। पंचायत सचिव भुगतान नहीं कर रहा है। हम ग्राम पंचायत के चक्कर लगाकर थक चुके हैं। सहायक सचिव व सचिव गजानंद निरगुड़े हमें परेशान कर रहे हैं।
फर्जी खातों में भुगतान की आशंका
मजदूरों ने बताया गांव में कुछ लोगों के खातों में मनरेगा की मजदूरी के भुगतान की जानकारी मिली है। यह ऐसे लोगों के खाते हैं जिन्होेंने मजदूरी की ही नहीं। उन्होंने सचिव द्वारा भरे गए फर्जी मस्टर और खातों की जांच की मांग की है। मजदूरों ने कहा सचिव निगरगुड़े हमारे खाते चालू नहीं होने का बहाना कर रहे हैं, जबकि खातों में हर माह लेन-देन हो रहा है। मजदूरी दूसरे लोगों के खातों में डालने की आशंका है।
दोबारा डाले हैं मस्टर
^नाला गहीरकरण के कुछ मजदूरों के बैंक खाते बंद बता रहे हैं। उन्हें अपडेट कर दोबारा मस्टर डाले गए हैं। जल्द ही मजदूरी का भुगतान हो जाएगा।
गजानंद निरगुड़े, सचिव ग्राम पंचायत चाकरा



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/30l1ATh October 01, 2020 at 04:49AM https://ift.tt/1PKwoAf

Post a Comment

0 Comments

Custom Real-Time Chart Widget

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();

market stocks NSC