STOCK MARKET UPDATE

Ticker

6/recent/ticker-posts

वीरांगना वाहिनी ने की दलित बालिका के साथ दुष्कर्म कर हत्या करने वाले आरोपियों को फांसी की सजा देने की मांग

उत्तरप्रदेश के हाथरस में दलित बालिका के साथ दुष्कर्म कर उसकी नृशंस हत्या करने व उसके परिवार के साथ हुए अत्याचार की वीरांगना वाहिनी व हिंदू जागरण मंच ने कड़ी निंदा की है। मंच ने घटना के विरोध में बुधवार को राष्ट्रपति के नाम तहसीलदार सुखदेव डाबर को ज्ञापन सौंपा।
ज्ञापन के माध्यम से उमा चौहान ने बताया किसी भी बालिका के साथ इस तरह की बर्बर घटना समाज के ऊपर कलंक है। यह पूर्णतः अस्वीकार्य है। इस भयानक व अमानवीय दुष्कृत्य के आरोपियों के खिलाफ फास्ट ट्रेक कोर्ट में मुकदमा चलाकर अपराधियों को फांसी की सजा दी जाए। इस पूरे मामले में लापरवाही बरतने वाले दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ भी सख्त से सख्त कार्रवाई की जाए। इससे समाज में होने वाली घटनाओं पर रोक लग सके। सख्त से सख्त कानून बनाकर दुष्कर्म करने वाले आरोपियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई हो सके। इस दौरान वीरांगना वाहिनी प्रमुख लक्ष्मी कदम, सह प्रमुख भावना केवट, नगर अध्यक्ष अमित अत्रे, महामंत्री आकाश शिंदे, योगेश सेंधरे, दीपक वर्मा, राहुल वर्मा, रितिक गौसर, गुरुप्रीत दीदी, वैशाली निमसे मौजूद थी।

लायंस क्लब ने की फास्ट ट्रैक में मुकदमा चलाने की मांग की
सनावद | उत्तरप्रदेश के हाथरस जिले में दलित कन्या के साथ बलात्कार व नृशंस हत्या की लायंस क्लब स्नेह व लॉयनेस क्लब के सदस्यों ने निंदा कर दोषियों को कठोर सजा देने की मांग की। सदस्यों ने कहा किसी कन्या के साथ ऐसा अमानवीय व कृत्य पूरी तरह अस्वीकार्य है। अपराधियों के खिलाफ फास्ट ट्रेक कोर्ट में मुकदमा चला कर कड़ी से कड़ी सजा दी जानी चाहिए। लापरवाही बरतने वाले दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ भी सख्त से सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए।
विधायक ने की कड़ी निंदा
सनावद | विधायक सचिन बिरला ने उत्तरप्रदेश के हाथरस जिले में दलित कन्या के साथ सामूहिक बलात्कार व बर्बर हत्या की कड़ी निंदा की है। उन्होंने दुष्कृत्य में शामिल अपराधियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की मांग की। बिरला ने कहा उत्तरप्रदेश में अपराधियों के हौसले बुलंद है। उप्र सरकार नारी पर हो रहे अत्याचार रोकने में पूरी तरह विफल रही है। यह बर्बर घटना समाज के उपर कलंक है। इस भयानक व अमानवीय दुष्कृत्य के दोषियों के खिलाफ फास्ट ट्रेक कोर्ट में मुकदमा चलाकर अपराधियों को फांसी की सजा दी जानी चाहिए।

वाल्मिकी समाज ने की कार्रवाई की मांग

सनावद | वाल्मिकी समाज की बालिका के साथ हुए दुष्कर्म व हत्या के विरोध में विश्व वाल्मिकी धर्म संगठन ने जिला अध्यक्ष आकाश शिंदे के नेतृत्व में गुरुवार को राष्ट्रपति के नाम तहसीलदार सुखदेव डाबर को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन के माध्यम से पदाधिकारियों ने बताया उत्तरप्रदेश के हाथरस में वाल्मिकी समाज की बालिका के साथ उच्च जाति वर्ग के लोगों ने हैवानियत पार कर उसके साथ दुष्कर्म कर उसकी जीभ काट दी। उसकी गर्दन की हड्‌डी तोड़ दी गई। स्थानीय शासन प्रशासन इस ओर ध्यान नहीं दे रहा है। जिसके कारण पूरे देश के वाल्मिकी समाज में आक्रोश है। सभी दलित जाति भी इस घटना को लेकर आक्रोश में हैं। ज्ञापन के माध्यम से मांग करते हुए कहा दुष्कर्म व हत्या के अारोपियों के खिलाफ फास्ट ट्रेक कोर्ट में मुकदमा चलाकर जन्द से जल्द फांसी दी जाए। बालिका के परिजनों को 1 करोड़ रुपए की आर्थिक सहायता प्रदान की जाए। ऐसी घटना ना हो इसके लिए सभी आरोपियों को फांसी की सजा दी जाएं। इस दौरान सानु गौसर, रितिक गौसर, विकास परिधर व अन्य मौजूद थे।

इधर, नाबालिग का दुष्कर्म करने के सहयोगी की जमानत खारिज
बड़वाह | नाबालिग से शादी का झांसा देकर दुष्कर्म करने वाले आरोपी को सहयोग करने वाले आरोपी की जमानत प्रथम अपर जिला व सत्र न्यायालय बड़वाह ने निरस्त कर दी है। आरोपी जेल में हैं। विशेष लोक अभियोजक बड़वाह चंपालाल मुजाल्दे ने बताया 15 अप्रैल 2019 को आरोपी सतीश उर्फ संतोष ग्राम सेमरला अवयस्क पीड़िता को बहला-फुसलाकर, शादी का झांसा देकर इंदौर भगाकर ले गया था। इसे भगाकर ले जाने में आरोपी विष्णु पिता जगदीश निवासी सनावद ने सहयोग किया था। अवयस्क पीड़िता की गुमशुदगी की रिपोर्ट पुलिस थाना सनावद पर दर्ज की गई थी। 15 सितंबर 2020 को आरोपी को गिरफ्तार किया गया था। अवयस्क पीड़िता ने अपने कथन में बताया आरोपी उसे जबरदस्ती शादी का बहाना बनाकर भगा कर ले गए थे। आरोपी द्वारा जमानत आवेदन प्रस्तुत करने पर विशेष लोक अभियोजक चंपालाल मुजाल्दे ने आरोपी को आदतन अपराधी बताते हुए उस पर सनावद में अन्य अपराध दर्ज होना बताते हुए जमानत देने में कड़ी आपत्ति व्यक्त की कि यदि आरोपी को जमानत दी जाती है तो समाज में ऐसे अपराधों में वृद्धि होगी। आरोपी गवाहों को प्रभावित कर सकता है। इसे देखते हुए विशेष न्यायालय ने आरोपी की जमानत निरस्त की।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/33hjnwt October 01, 2020 at 05:15AM https://ift.tt/1PKwoAf

Post a Comment

0 Comments

Custom Real-Time Chart Widget

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();

market stocks NSC