STOCK MARKET UPDATE

Ticker

6/recent/ticker-posts

वाहन में डीजल भरने से लेकर कचरा उठाने तक तीन जगह होगी निगरानी, वाहन चालक देगा पूरा ब्योरा

ईकोग्रीन कंपनी से गाड़ियां टेकओवर करने के बाद नगर निगम अब कचरा कलेक्शन के लिए थ्री लेयर प्लान पर काम करेगा। कचरा गाड़ी डिपो से कितने बजे निकली और ड्यूटी खत्म होने पर कितने बजे आई? इसका पूरा ब्योरा चालक को देना पड़ेगा। इसमें हर वाहन के चक्कर और डीजल खर्च का पूरा हिसाब-किताब रहेगा। अभी इसे प्रयोग के तौर पर ग्वालियर पूर्व के साथ तीनों विधानसभाओं में चालू किया गया है।

निगम काे कंपनी से 112 वाहन मिले

रविवार को ईको ग्रीन कंपनी के चालू हालात में वाहनों को अधिग्रहित किया गया था। इसके बाद निगम ने उनके सेंटरों पर रखे और वाहनों की चेक कराया। इसमें 18 वाहन और चलने योग्य मिल गए। इस तरह 112 वाहन निगम के पास आ चुके हैं। इनको विधानसभा स्तर पर बांट दिया गया है। अभी और वाहनों के अधिग्रहण की कार्रवाई चल रही हैं।

कचरा वाहनों पर निगरानी के लिए ये है नया प्लान

  • डिपो पर चालक को वाहन में डीजल भरकर दिया जाएगा। एक वर्क टिकट भी मिलेगा, उसमें चालक का नाम, गाड़ी नंबर और रवानगी का समय रहेगा।
  • वर्क टिकट में वाहन में कितना डीजल भरा गया है। उसे किस वार्ड में जाकर वार्ड स्वास्थ अधिकारी से मिलना है, यह जानकारी दी जाएगी।
  • वार्ड स्वास्थ अधिकारी वाहन को जहां भी भेजना है। उस टिकट में लिखकर देगा। इसके बाद गाड़ी कहां-कहीं चली। यह वैरिफाई करेगा।
  • निगम ने अस्थाई कचरा सेंटर मेला मैदान, बुद्धा पार्क और ट्रिपल आईटीएम पर बनाकर सुपरवाइजर बैठाए हैं। ये लोग हर गाड़ी के आने का समय और कितनी बार आई। ये सिस्टम में फीड करेंगे।
  • ड्यूटी खत्म होने पर वाहन चालक अपना वर्क टिकट के साथ वाहन वापस करेगा।
  • शाम को वर्क टिकट का मिलान कचरा सेंटरों से आने वाली रिपोर्ट से होगा। ताकि कचरा उठने की सही जानकारी सामने आ सके।


Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
कचरा कलेक्शन और डीजल चोरी रोकने बना प्लान


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/35inacs October 23, 2020 at 05:13AM https://ift.tt/1PKwoAf

Post a Comment

0 Comments

Custom Real-Time Chart Widget

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();

market stocks NSC