STOCK MARKET UPDATE

Ticker

6/recent/ticker-posts

जलावर्धन 60 व सीवरेज का 90% काम हुआ, कलेक्टर बोलीं- जल्द पूरा करें

शहर में सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट व 24 घंटे पेयजल आपूर्ति के लिए अमृत योजना में चल रहे कामों की कलेक्टर अनुग्रहा पी ने बुधवार को मैदानी हकीकत देखी। इंटेकवेल वाटर ट्रीटमेंट, सीवरेज ट्रीटमेंट व खुदाई के बाद सड़क मरम्मत के कामों की स्थिति जानी। इसके बाद दोनों निर्माण एजेंसियों की बैठक ली। अब तक जलावर्धन का 60 व सीवरेज का 90 प्रतिशत काम पूरा हुआ है।। एजेंसी कर्मचारी देरी के सवाल पर बोल नहीं पाए। उनसे अक्टूबर तक उनके काम के टारगेट की कार्ययोजना मांगी। उसका भी जवाब नहीं दे पाए। उन्हें 2 दिन की मोहलत देकर पेयजल सप्लाय व सीवरेज ट्रीटमेंट की समीक्षा के लिए 3 अक्टूबर को बैठक रखने को कहा। सड़क खुदाई व मरम्मत के कामों के कारण आमजन परेशान हैं। लोगों को परेशानी नहीं होना चाहिए। एक काम पूरा होने के बाद ही अगला हाथ में लेने को कहा गया है। एकसाथ खुदाई, पाईप बिछाना, कनेक्शन देना व रोड सुधार करने को कहा है। इस दौरान संयुक्त कलेक्टर मिलिंद ढ़ोके, नपा सीएमओ प्रियंका पटेल, जल प्रभारी सरजू सांगले, प्रकाश चित्ते, कमलकांत जोशी सहित दोनों कंपनियों के प्रभारी इंचार्ज उपस्थित रहे।
वाटर इंटेकवेल प्लांट : जरुरत से कम मजदूर कर रहे थे काम
कुंदा स्थित वाटर इंटेकवेल पर आवश्यकता से कम मजदूर काम कर रहे थे। एजेंसी अफसर जानकारी नहीं दे पाए। प्लांट के इंचार्ज नीरव पटेल ने बताया कि सीवरेज के पानी के यहां पहुंचने पर विभिन्न प्रोसेस से गुजरने व क्लोरीनिकेशन की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि फिलहाल 3 एमएलडी रोज पहुंच रहा है। इसमें से 2 एमएलडी का उपचार किया जा रहा है।
लेबोरेट्री कक्ष : 1 एमएलडी पानी कर रहे उपचारित
लेबोेरेटी कक्ष में इनलेट से आउटलेट तक सीओडी, बीओडी और टीएसएफ तक की प्रक्रिया करने के बाद पानी के ऑक्सीजन और पीएच वैल्यू के प्रबंधन जाना। लेबोेरेटी प्रभारी राहुल वर्मा ने बताया कि यहां आ रहे पानी का नाईट्रोजन, केमिकल और बॉयोलाजिकल रूप में ऑक्सीजन की उपस्थिति व अन्य तरह के तत्वों के बारे में उपचारित कर जानकारी निकाल रहे हैं।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Jalawardhan 60 and 90% sewerage work done, Collector bid - complete soon


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3jiEdRr October 01, 2020 at 05:08AM https://ift.tt/1PKwoAf

Post a Comment

0 Comments

Custom Real-Time Chart Widget

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();

market stocks NSC