STOCK MARKET UPDATE

Ticker

6/recent/ticker-posts

30रुपये में जांच, मोतियाबिंद निकला तो ऑपरेशन फ्रीस, गोदड़ीवाला धाम में आंख जांच केंद्र खुला, रोज सुबह 9 से शाम 6 बजे तक खुला रहता है केंद्र

परमार्थ के लिए इटारसी आंख जांच केंद्र में प्रतिदिन आठ घंटे आंखों की जांच हो रही है। यह केंद्र सेवा सदन नेत्र चिकित्सालय बैरागढ़ के सहयोग से बाबा गोदड़ीवाला धाम ने खोला है। यहां आंखों की जांच करवाने पर अगर मोतियाबिंद निकला तो जरूरतमंद मरीजों को इलाज, ऑपरेशन व दवाइयों पर कोई पैसा खर्च नहीं करना पड़ेगा। नेत्र सेवा सदन में उनका ऑपरेशन मुफ्त में होगा।

यह आंख जांच केंद्र सिंधी कॉलोनी की गली नंबर 1 के गुरुद्वारा काॅम्प्लेक्स में देवी दुर्गा मंदिर के सामने खुला है। यहां से प्रतिमाह 15 एवं 30 तारीख को चयनित मरीजों को आंखों के ऑपरेशन के लिए संत हिरदाराम नगर (बैरागढ़) भोपाल भेजा जाएगा। इटारसी आंख जांच केंद्र के नेत्र सहायक शिवमसिंह एवं शैलजा के अनुसार गुरुवार को 11 मरीजों को भोपाल भेजने से पहले बीपी व शुगर जांच, ऑक्सीजन लेवल व थर्मल स्क्रीनिंग की गई। ऑपरेशन के बाद सभी को इटारसी छोड़ने गाड़ी आएगी। बाबा गोदड़ी वाला धाम सचिव सन्मुखदास चेलानी ने बताया अक्टूबर में 10 मरीजों का ऑपरेशन निशुल्क होगा। एक अन्य मरीज ने इलाज का खर्चा स्वयं वहन करने की इच्छा जताई है।

इटारसी में ऐसे की जाएगी मानव सेवा

1इटारसी के आंख जांच केंद्र में रविवार को छोड़कर प्रतिदिन सुबह 9 से दोपहर 2 बजे तक और दोपहर 2 बजे से शाम 5 बजे तक आंखों की सामान्य जांच सिर्फ 30 रुपए में करवाई जा सकती है। निकट या दूर दृष्टि दोष होने पर नंबर का चश्मा रियायती दर पर बनाकर दिया जाएगा।
2आर्थिक परेशानी होने पर चयनित मरीजों का मोतियाबिंद ऑपरेशन नेत्र सेवा सदन में निशुल्क होगा। अगर कोई आर्थिक रूप से सक्षम है तो स्वयं के खर्च पर आंख का ऑपरेशन करवा सकता है। यह राशि दूसरे जरूरतमंद मरीजों के उपचार में काम आएगी।

3इस केंद्र में नेत्रदान संकल्प के फाॅर्म भी भरे जा सकते हैं। मृत्यु के छह घंटे के अंदर नेत्रदान किया जा सकता है। दिवंगत की आंखों की रोशनी दूसरों के जीवन में उजाला लाएगी।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Examination for 30 rupees, cataracts came out, then Operation Frees, eye examination center opened in Goddiwala Dham, Center remains open from 9 am to 6 pm every day


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3504nTe October 16, 2020 at 05:17AM https://ift.tt/1PKwoAf

Post a Comment

0 Comments

Custom Real-Time Chart Widget

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();

market stocks NSC