STOCK MARKET UPDATE

Ticker

6/recent/ticker-posts

करही व सेल्दा के 2 बुजुर्गों ने तोड़ा दम

कोरोना से मौतों की रिपोर्ट मिलने का सिलसिला जारी है। गुरुवार को दो बुजुर्गों की मौत की पुष्टि की रिपोर्ट स्वास्थ्य प्रशासन को मिली। रिपोर्ट के मुताबिक करही (महेश्वर) के 62 वर्षीय पुरुष व सेल्दा (खरगोन) के 75 वर्षीय बुजुर्ग की कोरोना होने के दौरान दम तोड़ा था। इस तरह जिले में कोरोना से मौत की संख्या 57 पर पहुंच गई। जबकि कुल मरीज बढ़कर 3671 हो गए। पिछले 24 घंटे में 23 नए मरीजों की पुष्टि हुई है। जबकि 31 मरीज स्वस्थ होकर डिस्चार्ज भी हुए।
14 में से 2 अधेड़ बाकी बुजुर्ग शामिल
अक्टूबर माह अधेड़ व बुजुर्गों के लिए काफी खतरनाक साबित हो रहा है। पहले पखवाड़े में 14 लोगों ने जान गंवाई है। इनमें 2 अधेड़ (53 व 56 वर्ष) के अलावा बाकी सभी 60 वर्ष से अधिक आयु के मरीज शामिल हैं। स्वास्थ्य अफसरों के मुताबिक लगभग 75 फीसदी मृतक कोरोना के साथ अन्य बीमारियों से भी ग्रसित थे। उन्हें आईसीयू में रखकर इलाज किया गया, लेकिन वे रिकवर नहीं हो पाए।

224 पीठासीन अधिकारियों का हुआ प्रशिक्षण, स्क्रीनिंग हुई

बड़वाह. नेपानगर विधानसभा क्षेत्र उपनिर्वाचन कराने के उद्देश्य से मतदान दलों का चुनाव संबंधी आवश्यक प्रशिक्षण गुरुवार को निजी स्कूल में हुआ। प्रशिक्षण दो पारियों में हुआ। दो पारियों में 224 पीठासीन अधिकारियों को 12 मास्टर ट्रेनर ने मतदान संबंधित आवश्यक जानकारी दी। ईवीएम प्रशिक्षण के लिए मशीन बुरहानपुर से आने वाली थी। जो दोपहर 12 बजे बाद बड़वाह पहुंची। कोरोना गाइडलाइन का सख्ती से पालन किया गया।

अक्टूबर : 14वीं मौत, 45 दिन में 32 ने गंवाई जान
कोरोना काल में शुरुआत के 5 महिने में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की मौतों पर नियंत्रण रहा। अगस्त तक यह आंकड़ा 26 पर रहा। उसके बाद सितंबर में 17 मौतें हुईं। जबकि अक्टूबर के 15 दिनों में 14 मौतें हो गई। यानि सितंबर व अक्टूबर माह के कुल 45 दिनों में मौतों का आंकड़ा 32 पर पहुंच गया है। यह कुल मौतों का 56.1% है। कोविड वार्ड में अभी 203 मरीजों की हालत स्थिर बनी हुई है।

अलर्ट : सावधानी नहीं बरती तो बढ़ेगी बीमारी
डॉक्टरोें के मुताबिक आगामी दिनों में लोगों ने सावधानी नहीं बरती तो संक्रमण बढ़ सकता है। क्योंकि पर्व व त्योहार शुरू होना है। इसमें लोगों ने मास्क, सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन नहीं किया तो दोबारा महामारी फैल सकती है। उन्होंने बताया कि लोग पहले जैसा कोरोना को गंभीर नहीं मान रहे हैं। नियमों का पालन भी नहीं करा रहे हैं और जांच भी नहीं।

जुर्माना : दोबारा बिना मास्क मिले तो दोगुना
एसडीएम सत्येंद्रसिंह ने बताया कि आगामी दिनों में भी पहले की तरह कार्रवाई की जाएगी। चौराहों या अन्य स्थानों पर लोग बिना मास्क के मिले तो जुर्माना होगा। दोबारा मिले तो दोगुना जुर्माना किया जाएगा। रणनीति तैयार की है। शहर में 40 टीमें काम करेंगी। यह दिन के अलावा रात में भी तैनात रहेगी। कार्रवाई से बचने के लिए नहीं बल्कि खुद और परिवार की सुरक्षा के लिए स्वेच्छा से मास्क पहनें।​​​​​​​

दोनों बुजुर्ग इंदौर के निजी अस्पतालों में हुए थे रैफर
करही के 62 वर्षीय बुजुर्ग की इंदौर के एप्पल अस्पताल में 25 सितंबर को इलाज के दौरान मृत्यु हुई थी। उन्हें 24 सितंबर को इलाज के लिए रैफर किया था। इसी दिन रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी।
सेल्दा के 75 वर्षीय बुजुर्ग ने 10 सितंबर को इंदौर के एमटीएच अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ा। उन्हें 10 सितंबर को रेफर किया गया था। उसी दिन इनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी।
खरगोन का रिकवरी रेट 92.9 फीसद पर पहुंचा
हेल्थ बुलेटिन के आंकड़ों के मुताबिक जिले का रिकवरी रेट धीरे-धीरे 92.9% पर पहुंच गया है। कुल 3671 पॉजिटिव मरीजाें में से 3411 मरीज स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हो चुके हैं। अभी भी 203 मरीजों की हालत स्थिर बनी हुई है। पिछले 24 घंटे में 530 सेंपलों की निगेटिव रिपोर्ट आई है। जबकि 498 नए सेंपल लेकर जांच के लिए भेजे हैं। जिले में कुल 106 कंटेनमेंट एरिया घोषित है।​​​​​​​




Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
2 elders from Karhi and Selda broke their power


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/37gQWBj October 16, 2020 at 05:20AM https://ift.tt/1PKwoAf

Post a Comment

0 Comments

Custom Real-Time Chart Widget

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();

market stocks NSC